Advertisement

अजित पवार का 'पश्चाताप' उन्हें बारामती से विधानसभा चुनाव जीतने में मदद नहीं करेगा: संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार को अपने कुछ...
अजित पवार का 'पश्चाताप' उन्हें बारामती से विधानसभा चुनाव जीतने में मदद नहीं करेगा: संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार को अपने कुछ राजनीतिक कार्यों पर "पश्चाताप" करने का कोई मतलब नहीं है और दावा किया कि राकांपा नेता अपने गृह क्षेत्र बारामती से आगामी विधानसभा चुनाव हार जाएंगे।

राउत की टिप्पणी तब आई है जब अजीत पवार ने हाल ही में सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया कि उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों में अपने चचेरे भाई और राकांपा (सपा) नेता सुप्रिया सुले, अपने चाचा शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ अपनी पत्नी सुनेत्रा को मैदान में उतारकर गलती की है और कहा है कि राजनीति को घर में प्रवेश नहीं करना देना चाहिए।

अजित पवार पिछले साल कुछ अन्य राकांपा नेताओं के साथ राज्य में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए, जिससे शरद पवार द्वारा स्थापित पार्टी में विभाजन हो गया।

रविवार को, अजीत पवार ने कहा कि वह एक विधायक के रूप में किए गए विकास कार्यों से संतुष्ट हैं, उन्होंने कहा कि बारामती के लोगों को एक बार उनके अलावा एक विधायक मिलना चाहिए ताकि वे तुलना कर सकें।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख 1991 से बारामती से विधायक हैं। 2019 के विधानसभा चुनावों में, उन्होंने भाजपा के गोपीचंद पडलकर के खिलाफ 1.65 लाख वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की। राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं।

डिप्टी सीएम की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा, "उन्होंने अपने चाचा शरद पवार और उनकी पार्टी के साथ जो किया, उसके बारे में पश्चाताप करने का कोई मतलब नहीं है। अजीत पवार निश्चित रूप से बारामती विधानसभा चुनाव हारेंगे।"

राज्यसभा सदस्य ने कहा, "अजित पवार ने राकांपा और पवार परिवार के भीतर विभाजन कराया। उन्होंने उनकी (शरद पवार की) पार्टी और चुनाव चिह्न भी छीन लिया। उन्होंने अपने चाचा की पीठ में छुरा घोंपा, जो उनके लिए पिता तुल्य थे।" दावा किया।

राउत ने मुंबई दौरे पर आये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, "हमें डर है कि ये भाजपा नेता मुंबई को राजनीतिक और वित्तीय रूप से कमजोर करना जारी रखेंगे। अच्छी चीजों, जैसे संगठनों और संस्थानों को मुंबई से गुजरात में स्थानांतरित करने का लगातार प्रयास किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र, जिसे मुंबई में होना चाहिए था, उसे गुजरात में स्थानांतरित कर दिया गया है।"

शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा, "हम भाजपा नेताओं की ऐसी नीतियों के खिलाफ हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad