Advertisement

अखिलेश यादव बोले- चुनावों में होती है लोकतंत्र और संविधान की परीक्षा, बीजेपी के तरीके राजनीति की 'पवित्रता' के लिए खतरा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि भाजपा की 'छल की राजनीति' से राजनीति की...
अखिलेश यादव बोले- चुनावों में होती है लोकतंत्र और संविधान की परीक्षा, बीजेपी के तरीके राजनीति की 'पवित्रता' के लिए खतरा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि भाजपा की 'छल की राजनीति' से राजनीति की 'पवित्रता' संकट में है और इससे लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा भवन के अंदर और बाहर लोगों की आवाज को जोर-शोर से उठाती रहेगी।

अखिलेश यादव ने कहा, "देश आजादी के 75 साल का जश्न मनाने वाला 'अमृत महोत्सव' मनाने जा रहा है, लेकिन मूल्य \ आर?? स्वतंत्रता संग्राम को दरकिनार कर दिया गया है। ” उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र की नींव ही खतरे में है।

हाल ही में भाजपा से चुनाव हारने वाली पार्टी के नेता ने कहा कि संविधान की रक्षा के लिए चुनाव आयोग की "स्वतंत्र भूमिका" आवश्यक थी।  उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र और संविधान की परीक्षा चुनावों में होती है।

अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपने पांच साल के शासन में जनहित में कुछ नहीं किया और अब जब वह फिर से सत्ता में है तो लोगों की समस्याओं का समाधान कहीं नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा, "दरअसल विधानसभा चुनाव में जनता बीजेपी की 'भय और भ्रम' की राजनीति का शिकार हो गई।"

पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पिछले पांच दिनों में अखिलेश दर्जनों नवनिर्वाचित विधायकों और गठबंधन सहयोगियों और पार्टी के हजारों समर्थकों से मिलकर चुनाव परिणामों पर चर्चा कर चुके हैं।

. पीटीआई एबीएन

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad