Advertisement

सिद्धारमैया और शिवकुमार समेत कर्नाटक के सभी मंत्रियों को दिल्ली बुलाया गया, आखिर क्या है वजह?

कर्नाटक में सरकार बनने के एक महीने से भी कम समय में कर्नाटक के सभी मंत्रियों को दिल्ली तलब किया गया...
सिद्धारमैया और शिवकुमार समेत कर्नाटक के सभी मंत्रियों को दिल्ली बुलाया गया, आखिर क्या है वजह?

कर्नाटक में सरकार बनने के एक महीने से भी कम समय में कर्नाटक के सभी मंत्रियों को दिल्ली तलब किया गया है। राज्य के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्य के सभी मंत्रियों को आगामी 21 जून को दिल्ली बुलाया है।

शिवकुमार ने यह भी बताया कि कर्नाटक सरकार के मंत्री अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्र सरकार के अलग अलग मंत्रियों से भी मुलाकात कर प्रदेश से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में बात कर सकते हैं।

शिवकुमार ने इससे इनकार नहीं किया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसी खबरें है कि सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मांगा है।

यह पूछे जाने पर कि दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे तो शिवकुमार ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया और सिर्फ यह कहा, ‘‘हम सभी संघीय ढांचे में हैं। हम सबको मिलकर काम करना है।’’

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘21 जून को हमारी पार्टी के अध्यक्ष ने हम सभी मंत्रियों को दिल्ली बुलाया है क्योंकि हममें से कुछ ने राहुल गांधी और खरगे से मुलाकात नहीं की है।’’

बता दें कि इससे पहले 13 मई को कर्नाटक में आए नतीजों में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की थी, जिसके बाद 20 मई को कर्नाटक में कांग्रेस की नई सरकार सरकार बनी है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली और डीके शिवकुमार ने राज्य के डिप्टी सीएम बनाए गए हैं, इसके अलावा 8 मंत्रियों ने भी सपथ ली है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad