Advertisement

झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को रांची में रहने का निर्देश

झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को राज्य की...
झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को रांची में रहने का निर्देश

झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को राज्य की राजधानी रांची नहीं छोड़ने और राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए मंगलवार को एक बैठक में भाग लेने को कहा गया है। झामुमो के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास में प्रस्तावित बैठक मौजूदा राजनीतिक स्थिति और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रस्तावित पूछताछ को लेकर रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है।

ईडी को भेजे गए ईमेल में सोरेन ने 31 जनवरी को दोपहर एक बजे अपने आवास पर अपना बयान दर्ज कराने पर सहमति जताई।

झामुमो महासचिव और प्रवक्ता विनोद कुमार पांडे ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति को देखते हुए सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को रांची में रहने का निर्देश है। झामुमो, कांग्रेस और राजद (राष्ट्रीय जनता दल) सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य दल हैं।

पांडे ने कहा, ‘‘वे भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को मिलेंगे।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री रांची लौट आये हैं, पांडे ने अनभिज्ञता जतायी।

दिल्ली में सोरेन के आवास पर ईडी की टीम के दौरे के मद्देनजर सत्तारूढ़ दल के विधायक सोमवार को देर रात तक मुख्यमंत्री के आवास पर मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad