Advertisement

शरद पवार बोले, बीजेपी को हराने के लिए विरोधी साथ आएं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने सभी विरोधी दलों से अपील की है कि वे अगले...
शरद पवार बोले, बीजेपी को हराने के लिए विरोधी साथ आएं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने सभी विरोधी दलों से अपील की है कि वे अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए साथ आएं। उन्होंने कहा कि उन्हें 1977 की जैसी स्थिति दिखाई दे रही है। तब विपक्षी दलों  ने एकजुट होकर चुनाव लड़ा था और इंदिरा गांधी सत्ता से बाहर हो गईं थी। पवार ने कहा कि वह एकजुटता के सूत्रधार की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

भंडारा गोंदिया से लोकसभा का उपचुनाव जीतने वाले मधुकर कुकडे से सोमवार को मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि उपचुनाव के अधिकांश नतीजे सत्तारूढ़ दल (बीजेपी) के खिलाफ गए हैं। यह छोटी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कुछ मौके आए हैं जब उपचुनावों की हार के बाद सरकार की हार हुई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा विरोधी जो पार्टियां प्रजातंत्र और न्यूनतम साझा कार्यक्रम में विश्वास करती हैं उन्हें यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि लोग चाहते हैं कि वे साथ आएं। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि उन्हें एक समान विचारधारा वाली पार्टियों की एकजुटता का हिस्सा बनने पर प्रसन्नता होगी।  उन्होंने गैर राजग राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों से कहा कि उन्हें अपनी ताकत के अनुरूप साथ आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केरल में लेफ्त, जेडीएस की कर्नाटक, कांग्रेस की कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र, टीडीपी की आंध्र प्रदेश, टीआरएस की तेलंगाना, टीएमसी की पश्चिम बंगाल और एनसीपी की महाराष्ट्र में मजबूत पकड़ है, को आपस में सहमति बनानी चाहिए।

हाल में हुए लोकसभा और विधानसभा की 14 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में विरोधी पार्टियों को 11 स्थान पर जीत मिली जबकि सत्तारूढ़ दल और उसके सहयोगी के खाते में मात्र तीन सीटें ही गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad