Advertisement

राजस्थान में सियासी उठापटक जारी: टिकट कटने से नाराज राहुल कस्वां ने दिया भाजपा से इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल

राजस्थान के चुरू से लोकसभा सदस्य राहुल कस्वां सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा देने के...
राजस्थान में सियासी उठापटक जारी: टिकट कटने से नाराज राहुल कस्वां ने दिया भाजपा से इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल

राजस्थान के चुरू से लोकसभा सदस्य राहुल कस्वां सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। खड़गे ने पार्टी में उनका स्वागत किया। इस मौके पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद थे।

बता दें कि चूरू से सांसद राहुल कस्वां ने सोमवार (11 मार्च) को पार्टी से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया। बताया जा रहा है कि कस्वां चूरू सीट से टिकट कटने से नाराज थे।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूं। मेरे लोकसभा सीट के लोगों की आवाज को सुनते हुए मैं आगे वैसे ही काम करता रहूंगा।" उन्होंने कहा, ''बीजेपी सरकार में लगातार किसानों की आवाज को अनसुना किया जा रहा है। कई और ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें देखते हुए आज कांग्रेस परिवार से जुड़ा हूं। कांग्रेस पार्टी में रहकर मैं जनता के हित में काम करता रहूंगा।''

मेरा चूरू लोकसभा परिवार हैशटैग (#MeraChuruLoksabhaParivar)  के साथ राहुल कस्वां ने एक्स पर बीजेपी से इस्तीफा देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा, ''राम-राम मेरे चूरू लोकसभा परिवार...मेरे परिवारजनों! आप सब की भावनाओं के अनुरूप, मैं सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा फैसला लेने जा रहा हूं। राजनीतिक कारणों के चलते आज इसी समय, मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं संसद सदस्य पद से इस्तीफा दे रहा हूं।''

 

उन्होंने आगे कहा, ''राहुल कस्वां समस्त भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी. नड्डा जी, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं श्री अमित शाह जी का आभार प्रकट करता हूं, जिन्होंने मुझे 10 वर्षों तक चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का अवसर दिया। विशेष आभार मेरे चूरू लोकसभा परिवार का, जिन्होंने मुझे सदैव बहुमूल्य साथ, सहयोग और आशीर्वाद दिया।

बता दें कि 2 फरवरी को बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। पार्टी ने चूरू सीट से पैरालंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया को उम्मीदवार बनाया। इस फैसले पर कस्वां ने नाराजगी जताई। उन्होंने इसके साथ ही 8 मार्च को शक्ति प्रदर्शन किया। इसी के बाद से कस्वां के बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जाने लगी। माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें चूरू सीट से उम्मदीवार बना सकती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad