Advertisement

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता दिल्ली और अन्य राज्यों में AAP के लोकसभा अभियान की करेंगी अगुवाई

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी और अन्य राज्यों में आप के...
अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता दिल्ली और अन्य राज्यों में AAP के लोकसभा अभियान की करेंगी अगुवाई

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी और अन्य राज्यों में आप के लोकसभा अभियान की अगुवाई करेंगी। पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि इसकी शुरुआत शनिवार को पार्टी के पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के समर्थन में उनके पहले रोड शो से होगी।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि सुनीता न्यायिक हिरासत में बंद अपने पति की अनुपस्थिति में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए वोट और आशीर्वाद मांगेंगी। आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल उनके लिए आशीर्वाद मांगने और आप उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए प्रचार करेंगी। वह दिल्ली, पंजाब, गुजरात और हरियाणा के लोगों से उनके लिए आशीर्वाद मांगेंगी।"

आतिशी ने कहा, "वह कल पूर्वी दिल्ली में एक रोड शो करेंगी और पूर्वी दिल्ली के लोगों से अरविंद केजरीवाल के लिए आशीर्वाद मांगेंगी। 28 अप्रैल को वह पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो करेंगी।" सेवानिवृत्त आईआरएस अधिकारी, सुनीता धीरे-धीरे छाया से बाहर निकलकर आप के प्रचार अभियान को गति देने के लिए पार्टी में एक बड़ी भूमिका निभा रही हैं, जो मार्च में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी से प्रभावित हुआ है।

अदालत के आदेश के मुताबिक केजरीवाल 7 मई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। आतिशी ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा, "मैं बीजेपी को बताना चाहती हूं कि उनका दांव पूरी तरह से उल्टा पड़ गया है। चाहे दिल्ली हो, पंजाब हो या देश का बाकी हिस्सा, आम लोग केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तानाशाही के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए लोकतंत्र पर इस हमले का विरोध किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "लोग एकमत होकर कह रहे हैं कि वे अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब अपने वोटों से देंगे।" दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रही आप  ने पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और नई दिल्ली सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। गुजरात में पार्टी दो सीटों - भरूच और भावनगर - से चुनाव लड़ रही है, जबकि हरियाणा में पार्टी कुरूक्षेत्र से मैदान में है। पंजाब में वह कांग्रेस के साथ किसी गठबंधन में नहीं है और सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और चांदनी चौक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

21 मार्च को मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बाद से, सुनीता केजरीवाल अपने पति और आप और उसके विधायकों के बीच संचार के माध्यम के रूप में काम कर रही हैं। उन्होंने अब तक तीन डिजिटल मीडिया ब्रीफिंग आयोजित की हैं, जो मुख्य रूप से लोगों और दिल्ली कैबिनेट मंत्रियों तक मुख्यमंत्री के संदेशों को संप्रेषित करने पर केंद्रित हैं।

हालाँकि, मार्च में और इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने दिल्ली और झारखंड में भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) पार्टियों की रैलियों को संबोधित किया। दोनों रैलियों में, उन्होंने आप संयोजक की छह गारंटियों की घोषणा की, जिसमें केंद्र में विपक्षी इंडिया ब्लॉक के सत्ता में आने पर गरीबों को मुफ्त बिजली, देश के प्रत्येक गांव और कस्बों में उचित स्वास्थ्य और शैक्षिक सुविधाएं शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad