Advertisement

जम्मू कश्मीर में होने चाहिए विधानसभा चुनाव, चुनी हुई सरकार ही खत्म कर सकती है लोगों की मुश्किलें: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा...
जम्मू कश्मीर में होने चाहिए विधानसभा चुनाव, चुनी हुई सरकार ही खत्म कर सकती है लोगों की मुश्किलें: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने चाहिए ताकि लोगों को एक चुनी हुई सरकार मिले जो केवल उनके दुखों को खत्म कर सके।
अब्दुल्ला ने पुलवामा में संवाददाताओं से कहा, “चुनाव होना चाहिए। यह सरकार जनता की नहीं, नौकरशाही की सरकार है। जब तक निर्वाचित सरकार नहीं होगी, लोगों के दुख दूर नहीं होंगे। उसके लिए, यह महत्वपूर्ण है कि चुनाव हों, लोग वोट दें और उनकी अपनी सरकार सत्ता में आए। ” घाटी में आतंकवाद से संबंधित हिंसा में वृद्धि पर एक सवाल में, नेकां अध्यक्ष ने कहा कि स्थिति खतरनाक और चिंता का विषय है।
अब्दुल्ला ने कहा, 'उन्होंने (भाजपा ने) कहा था कि अनुच्छेद 370 आतंकवाद के लिए जिम्मेदार है। लेकिन, 5 अगस्त, 2019 को उसके निरसन के बाद उग्रवाद कैसे बढ़ा है? तो इसके लिए अनुच्छेद 370 जिम्मेदार नहीं था। स्थिति खतरनाक है और इसका असर देश पर भी पड़ रहा है। यह चिंता का विषय है। ”
श्रीनगर से लोकसभा सांसद अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार को उन पर हमलों के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों में सुरक्षा की भावना पैदा करनी चाहिए। उऩ्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि वे रहें। यह उन पर और सरकार पर निर्भर है कि वह उन्हें सुरक्षा की भावना प्रदान करे ताकि वे यहां अपने दिल से रहें, न कि बल के कारण। जब तक उन्हें यह महसूस नहीं होगा कि वे यहां सुरक्षित हैं, वे चले जाएंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad