Advertisement

अतीक-अशरफ की हत्या खुफिया विफलता, कानून-व्यवस्था के चरमराने को दर्शाती है: शिवपाल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि पुलिसकर्मियों की...
अतीक-अशरफ की हत्या खुफिया विफलता, कानून-व्यवस्था के चरमराने को दर्शाती है: शिवपाल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में अतीक अहमद और उनके भाई की हत्या जैसी घटनाएं खुफिया विफलता राज्य और जिले में कानून-व्यवस्था के चरमराने को दर्शाती हैं।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "अतीक के खिलाफ प्राथमिकी सपा शासन में दर्ज की गई थी और उसे जेल भी भेजा गया था। इस सरकार के तहत हमलावरों ने पुलिस बल की मौजूदगी में उनकी (अतीक-अशरफ) हत्या कर दी। उन्होंने कैसे हिम्मत जुटाई।" .

सपा नेता ने सवाल किया, "सरकारी खुफिया तंत्र पूरी तरह से विफल है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। किसी को दंडित करना अदालत का काम है। अगर उत्तर प्रदेश में इस तरह से मुठभेड़ होती है, तो अदालतों का क्या महत्व होगा।"

राज्य में शहरी स्थानीय निकाय चुनावों पर, यादव ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से यह सुनिश्चित करने की अपील की है कि चुनाव पुलिस और अन्य अधिकारियों से प्रभावित न हों, और यह कि प्रक्रिया स्वतंत्र और निष्पक्ष रहे।

उन्होंने कहा कि सपा अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी और पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं। यादव ने कहा, "भाजपा अधिकारियों और धन बल की मदद से चुनाव में बेईमानी का सहारा लेती है। हम समाजवादी उनके मंसूबों को नाकाम कर देंगे। हम 2024 में भाजपा सरकार को देश से हटा देंगे।"

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शासन में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है और सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। सपा नेता ने कहा कि युवा बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने मीडिया से यह भी कहा कि जमीनी स्तर पर जो हो रहा है उसे उजागर करें और इसे लोगों के सामने रखें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad