Advertisement

लोकसभा से इस्तीफा देना चाहते हैं आजम खान, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

अपने बयानों को लेकर अकसर खबरों में रहने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान ने इस बार अपने बयान से...
लोकसभा से इस्तीफा देना चाहते हैं आजम खान, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

अपने बयानों को लेकर अकसर खबरों में रहने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान ने इस बार अपने बयान से चौंका दिया है। इस बार आजम खान ने कहा कि वो लोकसभा से इस्तीफा दे सकते हैं। दरअसल आजम खान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रामपुर में स्वास्थ्य संबंधित सुविधाएं न होने से वो बहुत आहत हैं।

रामपुर से सांसद आजम खान ने कहा, ‘यहां न डॉक्टर हैं और न ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं। हम यहां एक अस्पताल चला रहे हैं और इसे भी खत्म करने के प्रयास किए जा सकते हैं। बैराज का निर्माण होना चाहिए, इसका निर्माण काफी समय से लंबित है। मैं लोकसभा से इस्तीफा देने का विचार कर रहा हूं। इस  बात कि काफी संभावना है कि मैं अगला विधानसभा चुनाव लडूं।‘

आजम खान पर एफआईआर

सरकारी काम में मुश्किलें पैदा करने और मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी से इजाजत लिए बिना सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा करने के मामले में आजम खान पर एफआईआर दर्ज की गई है, जिसके बाद वह मीडिया के सामने आए. सभी आरोपों को खारिज करते हुए आजम ने कहा, 'जो भी हुआ, वह किसी से छिपा नहीं है। अखबारों में लिखा है कि जितने भी सांसद जीते हैं, उनमें मैं सबसे बड़ा अपराधी सांसद हूं क्योंकि सबसे ज्यादा मुकदमे मेरे खिलाफ हैं।'

'मुझे एनकाउंटर में मारने की साजिश भी रची जा रही है'

 

आजम खान ने नाम लिए बिना राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में उन्हें रास्ते से हटाने के लिए हर तरह की कोशिश की गई। उन पर गंभीर आपराधिक इल्जाम लगाए गए। मुझे राज्य से हटाने के लिए, इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, मुझे मारने की भी कोशिशें हुईं। मेरा लाइसेंस रद्द कर दिया गया। मुझ पर गंभीर आरोप लगाकर मुझे एनकाउंटर में मारने की साजिश भी रची जा रही है।

लोकसभा चुनाव में आजम खान ने बीजेपी की जया प्रदा को हराया

आजम खान ने कहा कि पिछली सरकार में उन्होंने प्रॉपर्टी खरीदी थी। लोकसभा चुनावों में आजम खान ने बंपर वोटों से जीत हासिल की थी। उन्हें 559177 वोट मिले। वहीं उनकी प्रतिद्वंदी जया प्रदा को 449180 वोट। तीसरे नंबर पर कांग्रेस के संजय कपूर रहे, जिन्हें 35009 वोटों से ही संतोष करना पड़ा।

इन मामलों में फंसे हैं आजम खान

बता दें कि नदी की जमीन पर कब्जा करने और सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में आजम खान फंसे हुए हैं। तहलीसदार की तहरीर पर आजम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। लोकसभा चुनाव के बाद यह आजम खान पर पहला मुकदमा है।  

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad