Advertisement

बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान अजीत पवार की पार्टी में शामिल, टिकट मिलने के बाद पिता को किया याद

पूर्व विधायक और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी आगामी चुनावों से पहले शुक्रवार को...
बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान अजीत पवार की पार्टी में शामिल, टिकट मिलने के बाद पिता को किया याद

पूर्व विधायक और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी आगामी चुनावों से पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हो गए। जीशान को वांद्रे ईस्ट निर्वाचन क्षेत्र के लिए एनसीपी उम्मीदवार घोषित किया गया है, जहां उन्होंने 2019 के चुनावों में शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर को हराकर जीत हासिल की थी।

एनसीपी में शामिल होने के बाद जीशान सिद्दीकी ने कहा, "यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक भावनात्मक दिन है। मैं अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इन कठिन समय में मुझ पर विश्वास किया। मुझे वांद्रे ईस्ट से नामांकन मिला है; मुझे यकीन है कि सभी लोगों के प्यार और समर्थन से मैं वांद्रे ईस्ट से एक बार फिर जरूर जीतूंगा।"

जीशान कांग्रेस से नाराज थे क्योंकि पार्टी ने अघाड़ी के सीट बंटवारे के फार्मूले के अनुसार उनकी सीट बांद्रा ईस्ट यूबीटी सेना को दे दी थी।

जीशान ने कहा, "महा विकास अघाड़ी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए और कांग्रेस की सीट शिवसेना (यूबीटी) को दे दी गई, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस नेता और महा विकास अघाड़ी के नेता मेरे संपर्क में थे। लेकिन उनका इरादा धोखा देने का था।"

उन्होंने कहा, "उस मुश्किल समय में, अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे और एनसीपी ने मुझ पर भरोसा किया। मैं उनका आभारी हूं। यह मेरे पिता का अधूरा सपना था कि हमें यह सीट फिर से जीतनी है और लोगों के अधिकारों के लिए लड़ना है। इसके लिए लड़ते हुए उनकी हत्या कर दी गई। उनका खून मेरी रगों में दौड़ता है और मैं उनकी लड़ाई लड़ूंगा और बांद्रा ईस्ट को रिकॉर्ड अंतर से जीतूंगा।"

वांद्रे ईस्ट सीट पर जीशान का मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) नेता अरुण सरदेसाई से है। इसलिए, पूर्व कांग्रेस नेता ने बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष किया।

उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि पुराने साथियों ने खुद को पूर्वांचल से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। साथ रहना कभी उनके स्वभाव में नहीं था। जो आपको सम्मान और आदर दे, उसी से रिश्ता रखो। भीड़ बढ़ाने से कोई फायदा नहीं है। अब जनता फैसला करेगी।"

जीशान के पिता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को बांद्रा इलाके में जीशान के कार्यालय के सामने कथित तौर पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

जीशान मुंबई यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष थे। हालांकि, अगस्त में उन्होंने कहा था कि उन्हें 'अनौपचारिक रूप से' हटा दिया गया और कांग्रेस उन्हें 'दरकिनार' कर रही है।

एनसीपी (अजित पवार) ने भी अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को अणुशक्ति नगर से तथा निशिकांत पाटिल को इस्लामपुर से जयंत पाटिल के खिलाफ चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है।

इससे पहले भाजपा नेता निशिकांत भोसले पाटिल और पूर्व भाजपा सांसद संजयकाका पाटिल भी राकांपा में शामिल हो गए।

उन्होंने कहा, "मैं आज हमारे नेता देवेंद्र फडणवीस के निर्देश पर एनसीपी में शामिल हो गया हूं। इस्लामपुर विधानसभा सीट एनसीपी के पास जाने के कारण मुझे भाजपा से एनसीपी में आना पड़ा। मैं एनसीपी के टिकट पर इस्लामपुर सीट से चुनाव जीतूंगा।"

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने हैं, जबकि सभी 288 सीटों के लिए मतगणना 23 नवंबर को होगी। 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 105 सीटें, शिवसेना ने 56 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं। 2014 में भाजपा ने 122 सीटें, शिवसेना ने 63 और कांग्रेस ने 42 सीटें हासिल की थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad