Advertisement

यूपी चुनाव: सीएम योगी का जयंत चौधरी पर तीखा हमला, रालोद के चुनाव चिन्ह को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के नेता जयंत चौधरी पर तीखा हमला करते हुए कहा है...
यूपी चुनाव: सीएम योगी का जयंत चौधरी पर तीखा हमला, रालोद के चुनाव चिन्ह को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के नेता जयंत चौधरी पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि आरएलडी ने उस पार्टी से हाथ मिलाया है, जिसके बारे में उनके पिता अजीत सिंह ने पूर्व में एक बार टिप्पणी की थी कि "जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो बैठा कोई कुख्यात गुंडा।" मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में खोई हुई राजनीतिक जमीन को फिर से हासिल करने के लिए, जयंत समाजवादी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं, जिन्होंने गुंडों और दंगाइयों को संरक्षण दिया है।

मुख्यमंत्री ने पश्चिमी यूपी में अपने चुनाव अभियान के दौरान पूछा कि आरएलडी के हैंडपंप (चुनाव चिन्ह) को पानी कैसे मिलेगा क्योंकि 2012 और 2017 के बीच सपा सरकार द्वारा लोगों को ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं दिए गए थे। पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए, योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के सत्ता में आने से एक दिन पहले दंगे, कर्फ्यू और स्थानीय लोगों का पलायन सामान्य था। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर राज्य की लड़कियों और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि अखिलेश शासन के दौरान महिलाएं असुरक्षित थीं।

योगी ने कहा कि पिछले पांच सालों में राज्य की स्थिति पूरी तरह से बदल गई है। पिछले पांच सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ है जबकि यूपी में सपा सरकार के दौरान 700 दंगे हुए थे। लड़कियां स्कूल जाने से डरती थीं। जनता का पैसा निकालने के लिए परफ्यूम उद्योग में सपा के दोस्तों पर बुलडोजर चल रहे हैं, जो उन्होंने पिछली सरकारों के दौरान लूटा था। सीएम ने कहा कि सपा सांसद एसटी हसन और शफीकुर रहमान बर्क तालिबान का समर्थन करते हैं।

पिछली सरकार पर हमला तेज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "सपा के कार्यकाल में त्योहारों के दौरान कर्फ्यू लगाया गया था। हमारी सरकार में, कोरोना वायरस संकट के दौरान भी कर्फ्यू नहीं लगाया गया था। आज के उत्तर प्रदेश में अब और बम विस्फोट नहीं होते हैं, बल्कि 'बम-बम भोले' के नारों के बीच अब कांवड़ यात्रा होती है।" योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी आग्नेयास्त्रों की फैक्ट्री लगाती थी, जबकि हम राज्य में डिफेंस कॉरिडोर बनाने में लगे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad