Advertisement

किसानों को गुलाम बनाने वाली कांग्रेस से रहें सावधान, मंडरा रहा है बहुत बड़ा ख़तरा: केसीआर

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि किसानों को गुलाम बनाने वाली कांग्रेस का शासन फिर से आने से बचाव...
किसानों को गुलाम बनाने वाली कांग्रेस से रहें सावधान, मंडरा रहा है बहुत बड़ा ख़तरा: केसीआर

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि किसानों को गुलाम बनाने वाली कांग्रेस का शासन फिर से आने से बचाव करने के लिए सावधानी बरतें। यह बहुत बड़ा ख़तरा मंडरा रहा है। लोगों से अनुरोध है कि वे सावधानी बरतें, विचार करें और निर्णय लें।

सोमवार को भुवनगिरि में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुएकेसीआर ने कहा कि भुवनगिरि एक सूखा क्षेत्र था जो आज बहुत अच्छी फसल पैदा कर रहा है। हमने यहां गोदावरी का पानी और दो या तीन नहरें लाने के लिए कई लड़ाइयां लड़ी हैं। हमने कई सपने देखे। नहर का काम चल रहा है, इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमने लक्ष्मी नरसिम्हास्वामी के आशीर्वाद से इस जिले का नाम यदाद्री भुवनगिरि जिला रखा है। यदि तेलंगाना राज्य नहीं बनता तो भुवनगिरी जिले का अस्तित्व ही नहीं होता। इस सीट से शेखर रेड्डी फिर से जीतेंगे। बसवपुर जलाशय जो 98 प्रतिशत पूरा हो चुका है, नृसिंह सागर को शुरू किया जाएगा और एक लाख एकड़ को सिंचाई प्रदान की जाएगी। भुवनगिरी निर्वाचन क्षेत्र एक अद्भुत निर्वाचन क्षेत्र है। यह हैदराबाद के नजदीक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने भुवनगिरी में अराजकतावादी ताकतों को पोषित किया। हमने ऐसी अराजक और अत्याचारी भीड़ को रोका, जो लोगों को परेशान कर रही थी और भुवनगिरि के लोगों को शांतिपूर्ण बनाया। चुनाव आने पर घबराएं नहीं। स्थिति को समझें, सोचें और वोट करें। हमें यह सोचना चाहिए कि हमारी प्रगति और हमारे भविष्य के लिए क्या महत्वपूर्ण है, क्या अच्छा है और क्या बुरा है और वोट करना चाहिए। आवेग में आकर मतदान करना हमारे जीवन को उलट-पुलट कर सकता है।

केसीआर ने कहा कि हम धरणी पोर्टल लाए हैं ताकि किसानों की जमीन पर किसानों का अधिकार हो। पीढ़ियों से चली आ रही जमीनें कई कठिनाइयों के बाद सुरक्षित की जाती हैं। जमीन पर सबसे निचले स्तर से लेकर उच्चतम स्तर तक सभी का अधिकार है। भूमि पंजीकरण में भी कई चरण शामिल होते हैं। पंजीकरण जिस मंडल के लिए होता है उस मंडल में किया जाता है। एक की ज़मीन दूसरे के पास नहीं जा सकती।

केसीआर ने कहा कि पंजीकरण केवल मंडलों में ही किये जाते हैं। यदि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है, तो वे धरणी पोर्टल को रद्द कर देंगे। धरणी पोर्टल बंद करते ही हमारी जमीनों पर अधिकार खत्म हो जाएगा। फिर से तहसील कार्यालयों और न्यायालयों के चक्कर लगाने की स्थिति बनेगी। सरकार ने आपको सिर्फ अपने अंगूठे से अपनी जमीन बदलने का अधिकार दिया है। इस राज्य में कोई भी मुख्यमंत्री तक आपकी जमीन बदलने का अधिकार नहीं रखता जब तक आपका अंगूठा न लग जाए। सरकार ने इसकी शक्ति छीनकर आपको सौंप दी है। मैं आपसे इस पर विचार करने का आग्रह करता हूं कि इसे रखना है या खो देना है। कांग्रेस पार्टी एक बार फिर बटाईदार किसानों को लुभा रही है। यदि धरणी पोर्टल बंद हो जाता है, तो किसानों पर शिकारी पक्षियों द्वारा हमला किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस दोबारा गलती से आई तो किसानों की सारी जमीनें बंद कर दी जाएंगी,  रिकॉर्ड में फिर से गड़बड़ी की जाएगी। क्या किसानों को गुलाम बनाने वाली कांग्रेस का शासन फिर से आना चाहिए? इस पर विचार करें फिर निर्णय लें। यह बहुत बड़ा ख़तरा मंडरा रहा है. लोगों से अनुरोध है कि सावधानी बरतें। मैं भी एक किसान का बच्चा हूं। जब तक मैं मुख्यमंत्री हूं मैं शांत नहीं बैठ सकता। मैं किसानों की पीड़ा जानता हूं, हमने तीन साल तक कड़ी मेहनत की और सभी को आश्वस्त किया और धरणी पोर्टल लाए। पहले वाली स्थिति बनी तो बहुत खतरा होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय न बिजली थी, न ताज़ा पानी, न सिंचाई का पानी.. बहुत कठिनाइयां थीं। तेलंगाना एकमात्र राज्य है जो 24 घंटे बिजली प्रदान करता है।

कांग्रेस नेता कहते हैं, 24 घंटे बिजली क्यों? वे कहते हैं कि तीन घंटे काफी हैं। यह बहुत बड़ा ख़तरा मंडरा रहा है। यदि कांग्रेस की सरकार आई तो निश्चित धरणी पोर्टल बंद होगा। वकीलों और अदालतों के चक्कर लगाना पड्रेगा। दलित बंधु लुप्त हो जाएगा। छोटे-मोटे दलालों का साम्राज्य आ जायेगा। मैं आपसे सतर्क रहने की प्रार्थना करता हूं।

केसीआर ने कहा कि 93 लाख राशन कार्ड धारकों को केसीआर बीमा मिलेगा। मैंने भूमिहीन गरीबों के लिए भी न्याय सुनिश्चित करने के लिए बीमा,  सौभाग्यलक्ष्मी, आवास परियोजनाओं की घोषणा की है। आपके आशीर्वाद से हम पुनः विजयी हुए तो आपकी सेवा में भुवनगिरी का हर प्रकार से विकास करेंगे। सबको अच्छा खाना मिलेगा..ये मेरा वादा है। उन्होने जनता से बीआरएस उम्मीदवार पायला शेखर रेड्डी को भारी बहुमत सेजिताने की अपील की।

मंत्री ने केटीआर से कहा कि भुवनगिरी को आईटी हब बनाया जाना चाहिए और आईटी उद्योगों को यहां आना चाहिए। चुनाव के बाद भुवनगिरी के लिए एक विशेष आईटी पार्क और औद्योगिक पार्क स्थापित करने की जिम्मेदारी मेरी है। हमारे बच्चों के पास नौकरी पाने के बेहतरीन अवसर हैं। पिल्ला शेखर रेड्डी 50 हजार वोटों से जीतने जा रहे हैं,

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad