Advertisement

बिहार: टूटने से बच पाएगी कांग्रेस-राजद की दोस्ती? सोनिया गांधी ने लालू यादव से की फोन पर बात

पिछले दिनों बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास पर लालू यादव की टिप्पणी के बाद विवाद शुरू हो गया था।...
बिहार: टूटने से बच पाएगी कांग्रेस-राजद की दोस्ती? सोनिया गांधी ने लालू यादव से की फोन पर बात

पिछले दिनों बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास पर लालू यादव की टिप्पणी के बाद विवाद शुरू हो गया था। लालू यादव की टिप्पणी को लेकर विपक्ष भी हमलावर हो गया था और उन्हें 'दलित विरोधी' ठहराया था। इसी विवाद के बीच अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू यादव से फोन पर बात की है। माना जा रहा है कि बिहार में कांग्रेस और राजद के रिश्तों में आई कड़वाहट के बाद अब दोस्ती की कवायद शुरू हो गई है।

आजतक की खबर के मुताबिक, कुछ दिन पहले लालू यादव ने दिल्ली से पटना के लिए निकलते समय भक्त चरण दास को 'भकचोन्हर' बोल दिया था। इस टिप्पणी के बाद से महागठबंधन में कड़वाहट आने की बातें सामने आ रही थीं। कांग्रेस ने भी लालू यादव से शब्द वापस लेने की मांग की थी।

बिहार प्रदेश के कार्यकारिणी अध्यक्ष अनिल शर्मा ने इस टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा था कि कांग्रेस ने ही राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया था, ये बात आरजेडी को नहीं भूलनी चाहिए। टिप्पणी पर भक्त चरण दास ने कहा था कि भगवान उन्हें मानसिक और शारीरिक स्वस्थ रखे।

इस विवाद के बीच सोनिया गांधी का लालू यादव से फोन पर बात करना महागठबंधन में आ रही कड़वाहट को दूर करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, दोनों के बीच क्या बात हुई, इसे लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि भक्त चरण दास पर की गई टिप्पणी को लेकर ही सोनिया ने लालू से बात की होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad