Advertisement

राजस्थान चुनाव: भाजपा ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची, अब तक 199 के नाम घोषित

भाजपा ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की...
राजस्थान चुनाव: भाजपा ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची, अब तक 199 के नाम घोषित

भाजपा ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें कुछ नए चेहरे शामिल हैं। सूची में एक विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवार बदल दिया गया है।पांचवीं सूची के साथ पार्टी अब तक 200 में से 198 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मावली (उदयपुर) से मौजूदा विधायक धर्मनारायण जोशी का टिकट काटकर केजी पालीवाल को मैदान में उतारा है।

पार्टी ने दो नवंबर को जारी तीसरी सूची में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की पुत्रवधू पूनम कंवर भाटी के नाम की घोषणा की थी। भाजपा ने अपनी चौथी सूची में 2 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। इनमें टोडाभीम (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र से राम निवास मीना और स्वरूप सिंह खारा को शेओ निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था। अब रविवार को पांचवीं सूची में पूनम कंवर भाटी की जगह उनके बेटे अंशुमान सिंह भाटी ने ले ली है।

हनुमानगढ़ से अमित चौधरी, कोलायत से अंशुमान सिंह भाटी, सिविल लाइंस से गोपाल शर्मा, किशनपोल से चंद्रमोहन बटवाड़ा, आदर्श नगर से रवि नैय्यर, भरतपुर से विजय बंसल, सरदारशहर से पूर्व विधायक राजकुमार रिणवा, कोटा उत्तर से प्रह्लाद गुंजल और शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़ को टिकट दिया गया है।

शाहपुरा, राजाखेड़ा, मसूदा, पीपल्दा और बारां-अटरू सीट के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की गई। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख छह नवंबर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad