Advertisement

भाजपा ने ममता को पत्र लिखकर किया 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने का आग्रह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र...
भाजपा ने ममता को पत्र लिखकर किया 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने का आग्रह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने का आग्रह किया जिससे लोग अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मना सकें।

देशभर में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठान, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बीमा कंपनियां, वित्तीय संस्थान और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (आरआरबी) 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। पड़ोसी राज्य असम और ओडिशा सहित कई राज्यों ने भी प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

मजूमदार ने ममता को लिखे पत्र को सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर साझा करते हुए पोस्ट में लिखा, ''मैंने हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अनुरोध किया है कि कृपया 22 जनवरी 2024 को स्कूल की छुट्टी घोषित करने पर विचार करें जिससे पश्चिम बंगाल के युवा अयोध्या के राम मंदिर में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आनंद उठा सकें।''

अपने पत्र में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले भी कई विशेष अवसरों पर छुट्टियों की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ''हमारा मानना है कि अयोध्या स्थित मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर राज्य के लोगों को भी उत्सव में हिस्सा लेना चाहिए। हम आपसे इस दिन के लिए आधिकारिक तौर पर छुट्टी घोषित करने का आग्रह करते हैं।''

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी 22 जनवरी को दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से पार्क सर्कस तक 'सद्भाव रैली' का नेतृत्व करेंगी। पार्क सर्कस में एक जनसभा का भी आयोजन होगा।

वह सदियों पुराने कालीघाट मंदिर में 'पूजा' करने के बाद सर्व-धर्म रैली शुरू करेंगी और इस दौरान विभिन्न धर्मों के धार्मिक स्थलों पर जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad