Advertisement

2022 में यूपी की सत्ता से भाजपा का बाहर जाना तय, नहीं पूरे किए संकल्प पत्र के वादे: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में करारी...
2022 में यूपी की सत्ता से भाजपा का बाहर जाना तय, नहीं पूरे किए संकल्प पत्र के वादे: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में करारी हार के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश की सत्ता से बेदखल हो जायेगी। जनता भाजपा से यह जानना चाहती है कि पिछले संकल्प पत्र में उन्होंने जो वायदे किए थे, उनको पूरा क्यों नहीं किया।

शनिवार को सैफई मे पत्रकारो से संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने जा रही है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किसके चेहरे पर चुनाव लड़ेगी क्योंकि जनमत लगातार भाजपा के खिलाफ होता जा रहा है।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यकाल करीब करीब पूरा होने जा रहा है लेकिन इसके बावजूद वो एक भी अपना वायदा पूरा नही कर पाये है। भाजपा को यह बताना होगा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए क्या किया। किसानों, बेरोजगारों, शिक्षित युवाओं, नौकरी पेशा लोगों के लिए क्या किया। पूरे पांच साल समाज का हर वर्ग प्रताड़ित रहा। पेट्रोल डीजल महंगा हुआ है। भाजपा को बढ़ती हुई महंगाई पर जवाब देना चाहिए।

पंचायत चुनाव पर चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि पंचायत चुनाव में जनता ने भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया है। भाजपा के सदस्य नहीं जीते जो हर किसी को पता है । इसके बावजूद भी ऐसा देखा जा रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा चुनाव नहीं लड़ रही है बल्कि जिलों के एसएसपी और डीएम खुद ही चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होने कहा कि किसानों की जैसी दुर्गति भाजपा सरकार के साढ़े चार सालों में हुई है वैसी पिछले पचास सालों में भी नहीं हुई थी । गेहूं खरीद की तारीख बढ़ाकर किसानों को धोखा देने का स्वांग रचा गया है। किसान को न फसल का दाम मिला है और नहीं मुआवजा मिला है, ऊपर से मंहगाई की मार ने उसकी कमर तोड़ दी है। गलत आंकड़े पेशकर भाजपा किसानों का हित चिंतक बनने का नाटक कर रही है पर अब सबको उसकी सच्चाई का पता चल गया है। प्रदेश और किसानों का भाजपा बहुत नुकसान कर चुकी है। भविष्य अंधकार में दिख रहा है। अब जनता को समाजवादियों से ही उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad