Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, आजम खान के गढ़ में इस मुस्लिम नेता पर लगाया दांव

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 16 सीट पर अपने उम्मीदवार रविवार को...
लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, आजम खान के गढ़ में इस मुस्लिम नेता पर लगाया दांव

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 16 सीट पर अपने उम्मीदवार रविवार को घोषित कर दिए। पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची के मुताबिक, सहारनपुर से माजिद अली और कैराना से श्रीपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, रामपुर सीट से मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया है।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने उम्मीदवारों के नामों वाली लिस्ट को जारी कर दिया है। बसपा द्वारा जारी इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशी बनाया गया है।

दरअसल, इस बार बसपा राज्य में अकेले चुनाव लड़ रही है। बसपा का राज्य में इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन से मुकाबला है। बता दें कि बसपा ने जिन उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की है, वे सभी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से चुनाव लड़ने वाले हैं।

बहुजन समाज पार्टी ने सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंन्द्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, सम्भल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर से दोदराम वर्मा को टिकट दिया गया है।

इससे पहले बसपा के अलावा जदयू ने भी बिहार की 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, वाल्मीकिनगर से सुनील महतो, सुपौल से दिलेश्वर कामत, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद, सीवान से विजयालक्ष्मी देवी, गोपालगंज से आलोक सुमन, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, किशनगंज से मास्टर मुजाहिद आलम, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, मुंगेर से ललन सिंह, बांका से गिरधारी यादव, भागलपुर से अजय मंडल, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार और झंझारपुर से रामप्रीत मंडल को टिकट दिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad