Advertisement

अशोक गहलोत की नसीहत पर बरसे कैप्टन अमरिंदर, कहा- राजस्थान संभालो, पंजाब को छोड़ो

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से सलाह...
अशोक गहलोत की नसीहत पर बरसे कैप्टन अमरिंदर, कहा- राजस्थान संभालो, पंजाब को छोड़ो

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से सलाह दिया जाना  रास नहीं आया तो उन्होंने सीएम गहलोत को अपने ही राज्य तक सीमित रहने की नसीहत दे डाली। दरअसल, अशोक गहलोत ने कहा था कि मैं उम्मीद करता हूं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा कोई काम नहीं करेंगे, जिससे कांग्रेस को नुकसान होगा। इस सलाह को लेकर अशोक गहलोत पर बरसते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा वे राजस्थान पर ध्यान दें। हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, एक टीवी चैनल से बातचीत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘गहलोत अपना राजस्थान संभालें, हमारे पंजाब को छोड़ें। वह मेरे दोस्त हैं, चुनाव में जिस कमेटी ने टिकट दिए, वे उसके चैयरमेन थे। वह बहुत अच्छे आदमी हैं, लेकिन उन्हें अपनी परेशानियों को देखना चाहिए। तीन तो स्टेट रह गए हैं कांग्रेस के पास। आप पंजाब खराब कर ही रहे हो।’

दरअसल, अशोक गहलोत ने 19 सितंबर को कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम एक पत्र ट्वीट किया था और कहा था कि मुझे उम्मीद है कि वे ऐसा कोई काम नहीं करेंगे, जिससे कांग्रेस का नुकसान हो। अशोक गहलोत ने लिखा था, 'मुझे उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे, जिससे कांग्रेस को नुकसान हो। कैप्टन साहब ने खुद कहा है कि पार्टी ने उन्हें सीएम बनाया और वे साढ़े 9 साल तक प्रदेश के मुखिया रहे। उन्होंने अपनी पूरी ताकत के साथ काम किया और पंजाब के लोगों की सेवा की थी। कई बार हाईकमान विधायकों और आम लोगों की राय के आधार पर पार्टी के हित में फैसले लेता है।' हालांकि अशोक गहलोत का इस तरह नसीहत देना कैप्टन अमरिंदर सिंह को पसंद नहीं आया और उन्होंने सलाह दी है कि वे राजस्थान को संभालें।

यहां पढ़ें क्या बोले थे सीएम गहलोत-

बता दें कि सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस पर हमलावर हैं। हाल ही में उन्होंने बयान जारी कर कहा था कि वे किसी भी कीमत पर नवजोत सिंह सिद्धू को भविष्य में सीएम नहीं बनने देंगे और उनके खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे। उनके इस बयान के बाद से तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad