Advertisement

केजरीवाल को कुछ दिन में गिरफ्तार कर सकती है सीबीआई, आज शाम तक सौंपेगी नोटिस: आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया कि सीबीआई अगले कुछ दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को...
केजरीवाल को कुछ दिन में गिरफ्तार कर सकती है सीबीआई, आज शाम तक सौंपेगी नोटिस: आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया कि सीबीआई अगले कुछ दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है और शाम तक उन्हें नोटिस सौंपेगी।

'आप' ने यह नहीं बताया कि केजरीवाल को किस मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है, हालांकि पार्टी ने कहा कि ऐसा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आप को कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से रोकने के लिए ऐसा किया जा रहा है क्योंकि भाजपा दोनों पार्टियों के साथ आने से डरी हुई है।

'आप' के दावों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई, लेकिन भाजपा ने कहा कि आप के नेता भ्रम उत्पन्न करने और केजरीवाल के प्रति सहानुभूति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

सूत्रों ने बृहस्पतिवार को कहा था कि कांग्रेस और ‘आप’ के बीच लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता होने की संभावना है और दोनों पक्षों के बीच बातचीत अंतिम चरण में है।

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जैसे ही कांग्रेस और आप के बीच सीट-बंटवारे की बातचीत को अंतिम रूप देने की खबरें आनी शुरू हुईं, ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल को सातवां समन भेज दिया।

उन्होंने आरोप लगाया, “हमें विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि सीबीआई केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। सीबीआई आज दोपहर या शाम तक केजरीवाल को नोटिस भी देगी।” उन्होंने दावा किया कि अगले दो से तीन दिन में केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, “"हमें संदेश मिल रहे थे कि अगर आप-कांग्रेस गठबंधन होता है, तो अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। भाजपा आप-कांग्रेस गठबंधन से डरी हुई है। आप चाहें तो केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हैं, लेकिन गठबंधन होकर रहेगा।”

सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया था कि प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को नया समन जारी कर दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है। ईडी ने मुख्यमंत्री को सातवां समन जारी किया है, पिछले छह समन पर वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे।

‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा कि अगर केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया तो लोग सड़कों पर उतर आएंगे। उन्होंने कहा, “लोगों की सुनामी आएगी। उनका (भाजपा) राजनीतिक गणित गलत हो जाएगा। हम गिरफ्तार होने से नहीं डरते। हम देश के लिए यह गठबंधन बना रहे हैं।”

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल जानते हैं कि कांग्रेस के साथ आप की गठबंधन पर बातचीत विफल हो रही है लेकिन आप के नेता बृहस्पतिवार से अफवाहें फैला रहे हैं और मुख्यमंत्री के लिए सहानुभूति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा, "केजरीवाल वकीलों की मदद से अपनी सजा में देरी कर सकते हैं लेकिन आखिरकार, दिल्ली के लोग उन्हें आने वाले चुनावों में कड़ी सजा देंगे।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad