Advertisement

नोटबंदी से लोगों को हुआ नुकसान, सरकार लाए श्वेत पत्रः केजरीवाल

भारतीय रिजर्व बैंक ने बुधवार को अपनी सालाना रिपोर्ट जारी की है। इसमें उसने बताया है कि 500 और 1000 रुपये के...
नोटबंदी से लोगों को हुआ नुकसान, सरकार लाए श्वेत पत्रः केजरीवाल

भारतीय रिजर्व बैंक ने बुधवार को अपनी सालाना रिपोर्ट जारी की है। इसमें उसने बताया है कि 500 और 1000 रुपये के 99.30 फीसदी पुराने नोट वापस आ गए हैं। इन आंकड़ों के आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है और पूछा है कि आखिर नोटबंदी से क्या हासिल हुआ। उन्होंने केंद्र सरकार से नोटबंदी पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'लोग नोटबंदी से बुरी तरह प्रभावित हुए। कई लोग मर गए। व्यापार का नुकसान हुआ। लोगों को जानने का हक है कि आखिर नोटबंदी से क्या हासिल हुआ?  सरकार को इस पर श्वेत पत्र लेकर आना चाहिए।'

बड़ा घोटाला है यह

नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी की वजह से लोगों को बहुत ही ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है। केजरीवाल ने अपने कई पुराने नोटबंदी के समय किए ट्वीट रीट्वीट कर यह बताने की कोशिश की है उन्होंने तो पहले ही कहा था कि नोटबंदी से कुछ नहीं होगा यह एक बड़ा घोटाला है।

कालेधन पर अंकुश लगाने का किया था दावा

केजरीवाल ने ट्वीट में अटैचमेंट डालते हुए बताया कि आरबीआई की सालाना रिपोर्ट में कहा गया है कि नोटबंदी के बाद प्रचलन में रहे कुल नोटों का 99.3 फीसदी फिर से बैंकिंग प्रणाली में लौट आया है।  

पीएम मोदी ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने काले धन पर लगाम कसने के लिए नोटबंदी का फैसला लेने की बात कही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad