Advertisement

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- हमें कोई बांट नहीं सकता, हम करते हैं अपने देश से प्यार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि कोई भी ताकत देश को विभाजित नहीं कर सकती,...
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- हमें कोई बांट नहीं सकता, हम करते हैं अपने देश से प्यार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि कोई भी ताकत देश को विभाजित नहीं कर सकती, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सभी धर्मों, जातियों और पंथों के लोग मातृभूमि के प्रति प्रेम की सामूहिक अभिव्यक्ति के रूप में एकजुट रहेंगे।

बनर्जी ने राष्ट्र की स्थायी एकता पर जोर देते हुए कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के 29वें संस्करण के उद्घाटन सत्र के दौरान ये टिप्पणी की। तृणमूल कांग्रेस सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, जिन्होंने अच्छे लोगों से राजनीति में आने का आग्रह किया था, बनर्जी ने भी इसी भावना को दोहराया।

मुख्यमंत्री ने कहा, "शत्रुघ्न सिन्हा जी कह रहे थे कि हमें किसी से नहीं डरना चाहिए। हाँ, हमें किसी से नहीं डरना चाहिए; कोई भी ताकत हमें विभाजित नहीं कर सकती। सभी धर्म, जाति और पंथ एकजुट रहेंगे, क्योंकि हम सभी देश से प्यार करते हैं।"   बनर्जी ने बिना किसी का नाम लिए वैचारिक संघर्ष जारी रखने के महत्व पर जोर दिया।

उद्घाटन सत्र में सुपरस्टार सलमान खान, अभिनेता अनिल कपूर और सोनाक्षी सिन्हा, फिल्म निर्माता महेश भट्ट और पश्चिम बंगाल के नव नियुक्त ब्रांड एंबेसडर और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली जैसी प्रमुख हस्तियां शामिल हुईं।

कार्यक्रम के दौरान, सिन्हा ने राजनीति में "अच्छे लोगों" को शामिल करने की आवश्यकता पर जोर दिया और गलत इरादे वाले व्यक्तियों को सत्ता पर कब्जा करने से रोकने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने टिप्पणी की: "हम चाहते हैं कि अच्छे लोग राजनीति में शामिल हों। क्योंकि अगर अच्छे लोग राजनीति में शामिल नहीं होते हैं, तो हमें बुरे लोगों द्वारा शासित होने के लिए तैयार रहना चाहिए।"

 बनर्जी ने बॉलीवुड मशहूर हस्तियों खान, सिन्हा, भट्ट और कपूर के साथ थोड़ा नृत्य किया क्योंकि वे उत्साहपूर्वक केआईएफएफ थीम गीत की लय पर थिरक रहे थे। शहर के 23 स्थानों पर 5 से 12 दिसंबर तक आयोजित केआईएफएफ में 39 देशों की कुल 219 फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। स्पेन महोत्सव का फोकस देश होगा और महोत्सव में स्पेनिश सिनेमा के छह समकालीन कार्यों को प्रदर्शित किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad