Advertisement

चिराग पासवान ने कहा- हर दल चाहता है लोजपा को को अपने खेमे में रखना

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के पूर्व अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि हर दल उनकी पार्टी को अपने खेमे में...
चिराग पासवान ने कहा- हर दल चाहता है लोजपा को को अपने खेमे में रखना

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के पूर्व अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि हर दल उनकी पार्टी को अपने खेमे में रखना चाहता है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी लोजपा बिहार में विपक्षी 'महागठबंधन' का हिस्सा बन सकती है। 'महागठबंधन' में कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और तीन वामपंथी दल शामिल हैं।

साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए चिराग ने संकेत दिया कि वह विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और बेहतर पेशकश करने वाले के खेमे में शामिल हो सकते हैं।

पासवान ने कहा, "मैं यहां संवाददाताओं की भीड़ देख सकता हूं, जो यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि चिराग पासवान किसके साथ रहेंगे। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि चिराग पासवान केवल बिहार के लोगों के साथ जुड़े हुए हैं।"

उन्होंने कहा, ''हर पार्टी, हर गठबंधन चाहता है कि चिराग पासवान उसके साथ रहें। ऐसा इसलिए क्योंकि लोग उनके 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' दृष्टिकोण से प्रभावित हैं, जो राज्य को पुराने पिछड़ेपन से बाहर निकालना चाहता है।

चिराग ने अपने भाषण में खुद को 'शेर का बेटा' करार देते हुए अपने दिवंगत पिता राम विलास पासवान के सच्चे उत्तराधिकारी के रूप में पेश करने का प्रयास किया।

लोजपा ने 2019 में छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था और उन सभी पर जीत हासिल की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad