Advertisement

"कांग्रेस का पंजा आपसे आपका अधिकार छीन रहा है", छत्तीसगढ़ की जनता से पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचकर कांग्रेस पार्टी पर तीखा प्रहार किया। राज्य...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचकर कांग्रेस पार्टी पर तीखा प्रहार किया। राज्य की राजधानी में एक विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जिनपर खुद भ्रष्टाचार के दाग हैं, वे विपक्ष एकजुटता का संकल्प ले रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, "जो दागदार हैं वो आज एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। जो लोग एक-दूसरे को कोसते थे, वे अब साथ आने के बहाने ढूंढने लगे हैं।" इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस भ्रष्टाचार की गारंटी है तो मोदी इस भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी है।

उन्होंने कहा, "देश के हर भ्रष्ट इंसान को यह सुनना चाहिए कि यदि कांग्रेस भ्रष्टाचार की गारंटी है, तो मोदी उसपर कार्रवाई की गारंटी है। जिसने ग़लत किया है, वह बचेगा नहीं। ये लोग मेरा पीछा करेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिश रचेंगे। लेकिन वो नहीं जानते, जो डर जाए वो मोदी नहीं हो सकता।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की जड़ में भ्रष्टाचार है। "भ्रष्टाचार के बिना कांग्रेस सांस भी नहीं ले सकती। भ्रष्टाचार कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा है।" छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां फिलहाल भाजपा विपक्ष में है। ऐसे अन्य चार राज्यों में राजस्थान, तेलंगाना, मिज़ोरम और मध्य प्रदेश शामिल हैं।

खासकर छत्तीसगढ़ के बारे में बोलते हुए उन्होंने कांग्रेस पार्टी की तुलना एटीएम से की। उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी के लिए एटीएम की तरह है।" कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिह्न 'बड़ा पंजा' का स्पष्ट संदर्भ देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ के विकास के सामने दीवार की तरह खड़ा है। "यह कांग्रेस का पंजा है, जो आपसे आपका अधिकार छीन रहा है। इस पंजे ने तय कर लिया है कि यह छत्तीसगढ़ को लूटेगा और बर्बाद करेगा।"

मोदी ने कांग्रेस को गरीबों की सबसे बड़ी दुश्मन बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने दिल्ली से जो योजना यहां शुरू की उसमें भी यहां की कांग्रेस सरकार अड़ंगा लगा देती है और प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि जिन गरीबों के पास घर नहीं हैं, राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर उन्हें मकान की सुविधा दी जाएगी।

उन्होंने कहा, ''छत्तीसगढ़ वह राज्य है जिसके निर्माण में भाजपा की प्रमुख भूमिका रही है। भाजपा ही छत्तीसगढ़ के लोगों को समझती है और उनकी ज़रूरतों को जानती है इसलिए आज दिल्ली से भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ के तेज विकास के लिए पूरी ताकत लगा रही है। आज यहां 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन हुआ है।"

उन्होंने कहा, ''गंगा जी की झूठी क़सम खाने का पाप कांग्रेस ही कर सकती है। गंगा जी को साक्षी मानकर घोषणा पत्र जारी कर उन्होंने 10 दिन के भीतर बहुत कुछ करने के बड़े बड़े वादे किए गए थे। अब घोषणा पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त चली जाती है। कांग्रेस के उन 36 वादों में से एक था कि राज्य में शराबबंदी लागू होगी। अब पांच साल होने को हैं और सच्चाई यह है, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में हज़ारों करोड़ रुपये का शराब घोटाला कर दिया है।''

रैली में बोलते हुए, उन्होंने उन तीन लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की, जिन्होंने आज सुबह कार्यक्रम में आने के दौरान अपनी जान गंवा दी। आज सुबह, रायपुर में एक रैली के लिए आ रहे तीन छत्तीसगढ़ निवासियों की एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में मृत्यु हो गई, और कुछ घायल हो गए।

पीएम मोदी ने कहा, ''मैं उन लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिनका निधन हो गया है और जो लोग घायल हुए हैं उनके इलाज के लिए हर संभव मदद की जा रही है।'' इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की आठ परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

साइंस कॉलेज मैदान में ही एक अन्य कार्यक्रम में मोदी ने लगभग 7,600 करोड़ रुपये की लागत वाली 10 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ी में कहा ‘‘बदलबो बदलबो, ए दारी कांग्रेस के सरकार ला बदल बो।’’ बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की, 2019 में दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद यह कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में पहली यात्रा है। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad