Advertisement

पंजाब में सीएम केजरीवाल का एलान, 18 वर्ष से ऊपर हर महिला को देंगे 1000 रुपये प्रतिमाह

पंजाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि...
पंजाब में सीएम केजरीवाल का एलान, 18 वर्ष से ऊपर हर महिला को देंगे 1000 रुपये प्रतिमाह

पंजाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की प्रदेश की हर महिला के खाते में एक हजार रुपये डाले जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि यह केवल पंजाब या भारत में नहीं बल्कि दुनिया के इतिहास का सबसे बड़ा महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम होने वाला है।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मोगा की रैली में कहा, ''अगर एक परिवार में सास, बहू और बेटी है तो तीनों के अकाउंट में हजार-हजार रुपए आएंगे। जिन माताओं को बुढापा पेंशन मिल रही है उनकी पेंशन के अलावा भी यह राशि दी जाएगी। पंजाब की महिलाएं तय करेंगी कि वोट किसे देना है।''

केजरीवाल ने कहा, 'कॉलेज जाने से वंचित बेटियों को हजार रुपये मिलेंगे तो वह कॉलेज जा सकती हैं। पैसे के लिए महिलाओं को पति का मुंह ताकने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ये योजना पंजाब में महिलाओं को बड़ी ताकत देगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा, ''आजकल पंजाब में नकली केजरीवाल घूम रहा है। मैं जो भी पंजाब में वादा करके जाता हूं, वो वही बोल देता है। करता नहीं है लेकिन बोल देता है। मैं आकर बिजली फ्री की बात कहकर गया, तो उसने भी फ्री बिजली का ऐलान कर दिया। उस नकली केजरीवाल से पंजाब के लोगों बचकर रहना होगा। मैंने मोहल्ला क्लिनिक की बात की तो नकली केजरीवाल ने भी ऐलान कर दिया।''

पंजाब में आम आदमी पार्टी बड़े स्तर पर चुनावी अभियान चला रही है और सत्तारूढ़ कांग्रेस को निशाने पर ले रही है जबकि कांग्रेस आप पर झूठे वायदे करने का आरोप लगा रही है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि हम किसानों को 8000 करोड़ रुपये की सब्सिडी दे रहे हैं। केजरीवाल बताएं वो कौन सी सब्सिडी किसानों को दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad