Advertisement

पायलट की वापसी के बाद राजस्थान में फेरबदल: अजय माकन बने जनरल सेक्रेटरी, तीन सदस्यीय समिति भी गठित

सचिन पायलट की वापसी और सरकार बचाने के 2 दिन बाद राजस्थान कांग्रेस में फेरबदल का दौर शुरू हो गया है।...
पायलट की वापसी के बाद राजस्थान में फेरबदल: अजय माकन बने जनरल सेक्रेटरी, तीन सदस्यीय समिति भी गठित

सचिन पायलट की वापसी और सरकार बचाने के 2 दिन बाद राजस्थान कांग्रेस में फेरबदल का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को अजय माकन को राजस्थान कांग्रेस का प्रभारी जनरल सेक्रेटरी बना दिया। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के मुताबिक, माकन अविनाश पांडे की जगह लेंगे।

इसके साथ ही कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने राजस्थान में पार्टी के बागियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को हल करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन भी किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, राजस्थान के महासचिव प्रभारी अजय माकन और महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल को पैनल का सदस्य बनाया गया है।

पार्टी ने जारी किए गए एक बयान में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान में हाल ही के मुद्दों के सुचारू समाधान के लिए एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति के सदस्य अहमद पटेल, एआईसीसी के प्रभारी महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल और राजस्थान के महासचिव प्रभारी अजय माकन हैं।" 

बता दें कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच चल रहे विवादों को निपटाने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया था। पार्टी के इस निर्णय का पायलट और गहलोत, दोनों ने ही स्वागत किया था।

तीन दिन पहले ही बहुमत साबित किया

कांग्रेस का यह फैसला राजस्थान विधानसभा में गहलोत सरकार के बहुमत साबित करने के तीन दिन बाद आया है। 14 अगस्त को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था। विधानसभा सत्र के दौरान गहलोत और पायलट समर्थित दो धड़े एक साथ आए थे। सचिन पायलट को 18 विधायकों का समर्थन था। गहलाेत से मतभेद सामने के बाद उन्हें पिछले महीने ही उप-मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad