Advertisement

मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने पर बोलीं मायावती- कांग्रेस बुरे वक्त में दलितों को बलि का बकरा बनाती है

बहुजन समाजपार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी का राष्ट्रीय...
मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने पर बोलीं मायावती- कांग्रेस बुरे वक्त में दलितों को बलि का बकरा बनाती है

बहुजन समाजपार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर कहा कि कांग्रेस अपने बुरे समय में ही दलितों को आगे करती है और उन्हें बलि का बकरा बनाती है। यह उनका छलावा है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस का इतिहास गवाह है कि इन्होंने दलितों व उपेक्षितों के मसीहा परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर व इनके समाज की हमेशा उपेक्षा व तिरस्कार किया। इस पार्टी को अपने अच्छे दिनों में दलितों की सुरक्षा व सम्मान की याद नहीं आती बल्कि बुरे दिनों में इनको बलि का बकरा बनाते हैं।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपने अच्छे दिनों के लंबे समय में अधिकांशतः गैर-दलितों को एवं वर्तमान की तरह सत्ता से बाहर बुरे दिनों में दलितों को आगे रखने की याद आती है। क्या यह छलावा व छद्म राजनीति नहीं? लोग पूछते हैं कि क्या यही है कांग्रेस का दलितों के प्रति वास्तविक प्रेम?

बसपा ने इससे पहले बुधवार को कांग्रेस को जोरदार झटका दिया था। कांग्रेस से लम्बे समय से जुड़े रहे इमरान मसूद बसपा में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस को छोड़कर समाजवादी पार्टी में गए मसूद अब बसपा में हैं।

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए हैं। यह छठी बार है जब कांग्रेस को कोई निर्वाचित अध्यक्ष मिला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad