Advertisement

झारखंड: कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद आज फिर ईडी के सामने होंगी पेश, कल छह घंटे तक हुई थी पूछताछ

झारखंड में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मनी लांड्रिंग...
झारखंड: कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद आज फिर ईडी के सामने होंगी पेश, कल छह घंटे तक हुई थी पूछताछ

झारखंड में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मनी लांड्रिंग मामले में आरोपों का सामना कर रहीं अंबा प्रसाद से लगातार तीसरे दिन यानी आज फिर पूछताछ की जाएगी। इससे पहले मंगलवार को भी ईडी के अधिकारियों ने लगभग छह घंटे तक उनसे पूछताछ की थी।   

बता दें कि अंबा प्रसाद (36) ने मंगलवार दोपहर तीन बजकर 10 मिनट पर ईडी कार्यालय में प्रवेश किया और रात नौ बजकर 20 मिनट पर बाहर निकलीं।

प्रसाद ने ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे बुधवार को भी पेश होने के लिए कहा गया है। मैं अभी तक जांच के वास्तविक मुद्दे को नहीं समझ पाई हूं।’’ ईडी अधिकारियों ने सोमवार को प्रसाद से छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

इससे पहले, इस सवाल पर कि क्या आठ अप्रैल को हुई पूछताछ के दौरान केंद्रीय एजेंसी द्वारा भूमि संबंधी कोई मुद्दा उठाया गया था, प्रसाद ने कहा, ‘‘यह सवाल सिर्फ मीडिया द्वारा पूछा जा रहा है। मुझे नहीं पता कि जमीन पर कब्जे का मामला कहां से आया।’’

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विधायक को शुरू में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए चार अप्रैल को ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया था। लेकिन, विधायक चिकित्सकीय समस्या का हवाला देकर नहीं पहुंचीं।

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित रंगदारी, लेवी वसूली, अवैध रेत खनन और जमीन हड़पने के मामले की अपनी जांच के सिलसिले में मार्च में प्रसाद, उनके पिता एवं पूर्व मंत्री योगेंद्र साव एवं अन्य के परिसर पर छापेमारी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad