Advertisement

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कर्नाटक में कम से कम 20 सीटें जीतेगी: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का दावा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रविवार को कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की 28...
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कर्नाटक में कम से कम 20 सीटें जीतेगी: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का दावा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रविवार को कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की 28 में से कम से कम 20 सीटें जीतेगी। उन्होंने सभी 28 सीटें जीतने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावे को भी खारिज कर दिया।

कांग्रेस नेता ने मांड्या जिले के मालवल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम इस बार कम से कम 20 सीटें जीतने की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा बढ़ा-चढ़ाकर दावे कर रही है कि वे सभी 28 सीटें जीतेंगे क्योंकि उन्हें अहसास हो गया है कि लोग इस बार कांग्रेस को आशीर्वाद देंगे।’’

 

भाजपा और जनता दल (सेक्युलर) के गठबंधन के खिलाफ लड़ने की कांग्रेस की रणनीति के बारे में सिद्धरमैया ने कहा कि विपक्ष में कोई दो दल नहीं हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इस बार हमारे पास केवल एक ही विपक्ष है। विपक्ष में कोई दो दल नहीं हैं, बल्कि केवल एक ही पार्टी है। जनता दल (सेक्युलर) का भाजपा में विलय हो गया है और वह एक अलग पार्टी की तरह काम नहीं कर रहे हैं।’’

आम चुनाव में मौजूदा मंत्रियों को मैदान में उतारने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय विधायक और जिला स्तर के पार्टी पदाधिकारी जिसकी भी सिफारिश करेंगे, उसे मैदान में उतारा जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad