Advertisement

लोकसभा चुनाव: डीएमके ने अपने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, घोषणा पत्र भी जारी किया

तमिलनाडु में सत्ताधारी पार्टी डीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।...
लोकसभा चुनाव: डीएमके ने अपने उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, घोषणा पत्र भी जारी किया

तमिलनाडु में सत्ताधारी पार्टी डीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने साथ ही बुधवार को अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया। डीएमके ने अपने चुनावी घोषणा पत्र वादा किया है कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर डीएमके केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी को राज्य का दर्जा दिलवाएगी। चेन्नई में पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने के समय पार्टी के नेता सीएम स्टालिन, सांसद कनिमोझी, ए राजा आदि नेता मौजूद रहे।

डीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है, जिसमें उत्तर चेन्नई से कलानिधि वीरास्वामी, दक्षिण चेन्नई से थंगापंडियन, मध्य चेन्नई से दयानिधि मारन, श्रीपेरंबदूर से टीआर बालू, थिरुवनामलाई से अन्नादुरई, नीलगिरी से ए राजा और थुथुकुडी से कनिमोझी को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने सभी विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और अरूणाचल पश्चिम लोकसभा सीट से केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू और अरूणाचल पूर्व सीट से तापिर गाओ को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए डीएमके की सांसद कनिमोझी ने कहा कि 'डीएमके का घोषणा पत्र हमेशा से हमारे लिए अहम रहा है। मैं हमारे नेता एमके स्टालिन को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मुझे घोषणा पत्र तैयार करने वाली समिति का प्रमुख बनाया। हमने देखा है कि द्रविड़ मॉडल वाली सरकार ने राज्य के लोगों के लिए बहुत कुछ किया है। यह चुनाव घोषणा पत्र हमारे द्रविड़ मॉडल को पूरे देश में ले जाने में मदद करेगा। मुझे उम्मीद है कि हम न सिर्फ तमिलनाडु की 40 बल्कि देश में भी अच्छी संख्या में सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।'

तमिलनाडु में डीएमके, कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है। बीते दिनों ही डीएमके ने कांग्रेस और अन्य सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे को लेकर समझौता किया है। इस समझौते के तहत नौ सीटें कांग्रेस को तमिलनाडु और एक पुडुचेरी यानी कि कुल 10 सीटें दी गई हैं।

वहीं, डीएमके राज्य की 21 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिनमें उत्तर चेन्नई, दक्षिण चेन्नई, मध्य चेन्नई, श्रीपेरंबदूर, अरक्कोनम, कांचीपुरम, तिरुवन्नामलाई, वेल्लोर, धर्मापुरी, कल्लाकुरुचि, सालेम, पोल्लाची, नीलगिरी, कोयंबटूर, थेनी, अरानी, पेरंबलूर, इरोड, तंजावुर, तेनकासी, थुथुकुडी लोकसभा सीट शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad