Advertisement

फारूक अब्दुल्ला बोले- बालाकोट से क्या बदला….क्या वो लाइन बदल गई, लगाया ये आरोप

पाकिस्तान के खिलाफ किए गए बालाकोट स्ट्राइक पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस...
फारूक अब्दुल्ला बोले-  बालाकोट से क्या बदला….क्या वो लाइन बदल गई, लगाया ये आरोप

पाकिस्तान के खिलाफ किए गए बालाकोट स्ट्राइक पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारुख अब्दुल्ला ने सवाल उठाया है। उन्होंने गुरुवार को कहा है कि बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक से हमने क्या पाया। क्या लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलओसी)  थोड़ी बदल गई। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर यूपी जीतने के लिए नफरत फैलाने का भी आरोप लगाया।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "बालाकोट! बालाकोट! क्या लाइन (एलओसी) बदल गई? क्या हमें पाकिस्तान से जमीन का कोई टुकड़ा वापस मिला? लाइन अभी भी वही है। हमने वहां अपना विमान गिराया। हमें क्या मिला? बीजेपी फिर सत्ता में आई। वे आज भी यही कर रहे हैं। वे यूपी जीतने के लिए नफरत फैला रहे हैं।"

बालाकोट एयरस्ट्राइक 26 फरवरी 2019 को किया गया था। भारत ने पाकिस्तान के साथ लगी नियंत्रण रेखा को पार कर बालाकोट में हवाई हमला किया था। तब भारत ने कहा थआ कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले का बदला लिया।  बालाकोट एयर एयरस्ट्राइक लोकसभा चुनाव से पहले किया गया, जिसे लेकर तब राजनीति गरमा गई थी और विपक्ष पार्टियों ने इस एयरस्ट्राइक को लेकर सरकार को घेरा था। बालाकोट स्ट्राइक से दो हफ्ते पहले 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के पास सीआरपीएफ काफिले को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में 40 जवान शहीद हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad