Advertisement

पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज, लगाया ये आरोप

समाचार चैनल पर परिचर्चा के दौरान पैगम्बर मुहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के जरिये धार्मिक...
पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज, लगाया ये आरोप

समाचार चैनल पर परिचर्चा के दौरान पैगम्बर मुहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के जरिये धार्मिक भावनाओं को आहत करने आरोप में भाजपा की प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र के पुणे में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुणे नगर निगम के पूर्व पार्षद अब्दुल गफूर पठान की शिकायत पर मंगलवार को कोंढवा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘यह प्राथमिकी अब्दुल गफूर पठान के बयान के आधार पर दर्ज की गयी थी। उनके बयान के अनुसार, 28 मई को उन्हें व्हाट्सऐप पर (न्यूज चैनल की) ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़ी परिचर्चा से संबंधित लिंक प्राप्त हुआ था, जिसमें नुपूर शर्मा भी हिस्सा ले रही थीं। उन्होंने (पठान ने) कहा कि वह पैगम्बर मुहम्मद और उनकी पत्नी के संबंध में नुपूर शर्मा की टिप्पणियां देखकर आहत हो गए थे।

इस बीच पठान ने दावा किया कि पुलिस ने पहले तो प्राथमिकी दर्ज करने के प्रति अनिच्छा जाहिर की थी, लेकिन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एवं अन्य समूहों सहित विभिन्न मुस्लिम संगठनों के प्रयास से प्राथमिकी दर्ज हो सकी। उन्होंने कहा, ‘‘हम शर्मा की गिरफ्तारी तक पुलिस से बात करते रहेंगे। मुंबई पुलिस ने हाल ही में शर्मा के खिलाफ ऐसा ही एक और मामला दर्ज किया है।

इस मामले के बाद से नुपुर शर्मा ने ट्विटर पर बताया कि उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार दुष्कर्म और गला काटकर हत्या करने की धमकियां मिल रही हैं। नुपुर ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा कि उनकी मां, बहन और पिता को जान से मारने और सिर काटने की धमकियां मिल रही हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad