Advertisement

गुजरात में हार्दिक पटेल होंगे शिवसेना से मुख्‍यमंत्री के उम्‍मीदवार

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदार आंदोलन के जरिए आनंदी बेेन की सरकार को परेशान कर चुके हैं। यहां तक आनंदी बेेन के इस्तीफे की वजह भी हार्दिक कहे जाते हैं। इन्‍हीं की वजह से राज्‍य की भाजपा सरकार की काफी किरकिरी हुई थी।
गुजरात में हार्दिक पटेल होंगे शिवसेना से मुख्‍यमंत्री के उम्‍मीदवार

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री  अरविंद केजरीवाल से भी हार्दिक पटेल के अच्छे संबंध हैं। कुछ समय पहले जयपुर में अरविंद केजरीवाल ने हार्दिक पटेल से मिलने की कोशिश की थी, लेकिन जयपुर में प्रशासन ने उन दोनों को यह कहकर नहीं मिलने दिया था कि इसके लिए उन्हें गुजरात हाईकोर्ट से अनुमति  लेनी होगी।

हार्दिक पटेल ने हाल ही में गुजरात लौटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था। उन्‍होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि आप दो लाख रुपये का सूट पहनते हैं और खुद को गांधी कहते हैं। आप चरखे के साथ बैठ नहीं सकते और खुद को गांधी कहते हैं।''

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल  छह महीने के बाद राजस्‍थान से गुजरात लौटे थे। वह इस दौरान राजस्‍थान में रह रहे थे। सरकारी नौकरियों और कॉलेजों में पाटीदार या पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हार्दिक को छह महीने पहले देशद्रोह के एक मामले में इस शर्त के साथ कोर्ट ने जमानत दी थी कि वह छह माह गुजरात से बाहर रहेंगे।

य‍ह भी खबर है कि शिवसेना पर कांग्रेस से साठगांठ का आरोप लगाया गया है। भाजपा  ने इस गंभीर आरोप के साथ देश की सबसे अमीर महानगरपालिका के चुनाव प्रचार में खलबली पैदा कर दी। भाजपा ने शिवसेना और कांग्रेस के बीच टिकटों के बंटवारे में भी साठगांठ होने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि इन दोनों दलों ने भाजपा के उम्मीदवार को हराने के लिए एक-दूसरे के सामने कमजोर उम्मीदवार मैदान में उतारे है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad