Advertisement

राम मंदिर को लेकर हिमाचल कांग्रेस चीफ प्रतिभा सिंह ने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा, बेटे ने कहा: प्राण-प्रतिष्ठा में जाना सौभाग्य

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। उत्सव को लेकर देश की सियासत में भी...
राम मंदिर को लेकर हिमाचल कांग्रेस चीफ प्रतिभा सिंह ने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा, बेटे ने कहा: प्राण-प्रतिष्ठा में जाना सौभाग्य

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। उत्सव को लेकर देश की सियासत में भी उठापटक जारी है। एक ओर जहां कांग्रेस नेताओं ने आमंत्रण ठुकराया है तो वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मंदिर निर्माण की पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।

कांग्रेस आलाकमान के अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने के फैसले के कुछ दिन बाद पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई की प्रमुख प्रतिभा सिंह ने मंदिर निर्माण की पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर सामने आए एक वीडियो में सिंह को यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राम मंदिर निर्माण की पहल वास्तव में सराहनीय है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि उनके दिवंगत पति एवं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की भगवान में गहरी आस्था थी और उन्होंने राज्य में कई मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया।

बाद में, शुक्रवार शाम को ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उन्हें और उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह को एक संयुक्त निमंत्रण मिला है और उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है।

वीडियो में वह कहती नजर आ रही हैं कि हिमाचल प्रदेश की कुल आबादी में 98 फीसदी हिंदू हैं। प्रतिभा ने कहा कि हम सभी की भगवान राम में आस्था है और हम चाहते हैं कि हमारा धर्म आगे बढ़े।

वहीं, प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने एक बार फिर पार्टी लाइन से हटकर इस क्षण को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने आमंत्रण के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद का भी आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि हिमाचल में कुछ ही लोगों को निमंत्रण का सौभाग्य मिला है। उन्होंने निमंत्रण के लिए आरएसएस व विश्व हिंदू परिषद का आभार जताया। उन्होंने कहा कि ऐसे अवसर जीवन में बहुत कम मिलते हैं। वह इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनेंगे। हिंदू, सनातनी देव समाज में विश्वास होने के नाते वह अयोध्या जाएंगे। उन्होंने आमंत्रण भेजने वाली सभी संस्थाओं का आभार जताया है।

बता दें कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया, इसके साथ ही पार्टी ने भाजपा पर चुनावी लाभ के लिए इसे राजनीतिक योजना बनाने और उस धर्म पर जोर देने का आरोप लगाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad