Advertisement

‘इंडिया’ गठबंधन का खेला खत्‍म: केशव प्रसाद मौर्य का दावा

उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल...
‘इंडिया’ गठबंधन का खेला खत्‍म: केशव प्रसाद मौर्य का दावा

उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) का खेला खत्म हो चुका है।

‘इंडिया’ से नाता तोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से बिहार में नौंवी बार नीतीश कुमार के मुख्‍यमंत्री बनने के एक दिन बाद सोमवार को केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपनी एक पोस्‍ट में कहा कि ‘‘कांग्रेस के सरदार श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा विफल हो चुकी है, तीसरी बार मोदी सरकार को इंडी (इंडिया) गठबंधन नहीं रोक पायेगा।”

मौर्य ने कहा, ‘‘इंडी गठबंधन का खेला खत्म हो चुका है।’’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत सोमवार को बिहार के किशनगंज जिले में पहुंचे।

न्याय यात्रा ऐसे समय में बिहार में प्रवेश की है जब कांग्रेस के पूर्व सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक दिन पहले फिर से पाला बदलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापस चले गए।

इस बीच उप्र के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि ”भाजपा नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्‍याण योजनाओं के माध्‍यम से आम आदमी के जीवन स्तर को ऊपर उठाने में कामयाब रही है।”

पाठक ने कहा कि ”सभी का मानना है कि मोदी जी ही देश को मजबूत सरकार दे सकते हैं। धीरे-धीरे कारवां बढ़ता जा रहा है। राजग गठबंधन मजबूत होता जा रहा है, उप्र की सभी 80 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेंगे। मोदी जी तीसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad