Advertisement

राजस्थान में पीएम मोदी: "सीएम गहलोत सीट बचाने में लगे थे, उनकी पार्टी सीट छीनने में..."

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच तमाम राजनीतिक दल और खासकर भाजपा व कांग्रेस के मध्य...
राजस्थान में पीएम मोदी:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच तमाम राजनीतिक दल और खासकर भाजपा व कांग्रेस के मध्य आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सीएम गहलोत अपनी सीट बचाने में लगे रहे और उनकी पार्टी सीट छीनने में लगी थी।

गौरतलब है कि मोदी ने चित्तौड़गढ़ में लगभग 7200 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह को संबोधित किया। उन्होंने रिमोट के जरिए इन परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

पीएम मोदी ने सीएम गहलोत पर निशाना साधा और कहा, "सोते, खाते, उठते बैठते, सीएम अपनी सीट की सुरक्षा में लगे थे और उनकी आधी पार्टी (कांग्रेस) सीट छीनने में लगी थी। हर भ्रष्ट व्यक्ति, गुंडा, दंगाई, अत्याचारी और कांग्रेस का हर नेता खुद को राजस्थान की सरकार मान चुका है। कांग्रेस ने राज्य को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी।"

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> | Rajasthan: CM Gehlot was busy securing his seat in the state and his party (Congress) was busy snatching his seat... Every corrupt person, goon, rioter, tyrant and every leader of Congress has considered himself the government of Rajasthan. Congress left no stone… <a href="https://t.co/gi8KETfjw3">pic.twitter.com/gi8KETfjw3</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1708742871954985140?ref_src=twsrc%5Etfw">October 2, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

पीएम ने कहा, "सीएम अशोक गहलोत को पता है कि कांग्रेस की विदाई की उलटी गिनती शुरू हो गई है। गहलोत जी खुद आश्वस्त हैं कि वह जा रहे हैं और यही कारण है कि उन्होंने पहले ही बीजेपी को बधाई दे दी है। वह अनुरोध कर रहे हैं कि बीजेपी अपनी सरकार बनाए। लेकिन राजस्थान में उनकी योजनाएं बंद नहीं होनी चाहिए। मैं सार्वजनिक रूप से स्वीकार करने के लिए गहलोत जी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि राजस्थान में भाजपा सत्ता में आएगी।''

"कांग्रेस सरकार ने पिछले 5 वर्षों में राज्य को बर्बाद कर दिया है। मुझे दुख है कि राज्य अपराध सूची में शीर्ष पर है। महिलाओं के खिलाफ अपराध के सबसे ज्यादा मामले राजस्थान में हैं। क्या इसीलिए आपने कांग्रेस को वोट दिया?"

पीएम मोदी ने सरकारों के समन्वय पर बात करते हुए कहा, "आज दूसरे राज्यों में पानी को लेकर विवाद हो रहे हैं। एक राज्य दूसरे राज्य को पानी नहीं दे रहा है। जब मैं गुजरात का सीएम था, तो मैंने राजस्थान को पानी दिया और वहां कोर्ट का कोई मामला या कुछ नही था।"

उन्होंने पेपर लीक मामलों को लेकर कहा, "मैं राजस्थान के युवाओं को गारंटी देना चाहता हूं कि पेपर लीक माफिया को जवाबदेह ठहराया जाएगा और दंडित किया जाएगा। पेपर लीक माफिया का पताल में भी जाकर हिसाब किया जाएगा।"

राजस्थान बड़े विश्वास से कह रहा है भरोसा रखो बीजेपी आएगी, गुंडागर्दी जाएगी। बीजेपी आएगी और दंगे रुकेंगे, बीजेपी आएगी और रोकेगी पत्थरबाज़ी, बीजेपी आएगी और बेईमानी रोकेगी, बीजेपी आएगी, महिला सुरक्षा लाएगी, बीजेपी आएगी आओ रोजगार लेकर आओ, भाजपा आयेगी रोजगार बनायेगी। भाजपा आएगी राजस्थान समृद्ध बनाएगी। जनता का संदेश कांग्रेस नेताओं के कानों तक पहुंच रहा है।"

उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है। हमने राजस्थान में एक्सप्रेस वे, हाईवे व रेलवे जैसे आधुनिक बुनियादी ढांचे पर बहुत फोकस किया है। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे हो या अमृतसर जामनगर एक्सप्रेसवे, ये राजस्थान में ‘लाजिस्टिक्स’ से जुड़े क्षेत्र को नई शक्ति देने वाले हैं।’’

उन्होंने कहा कि राजस्थान वह प्रदेश है जिसके पास अतीत की विरासत भी है, वर्तमान का सामर्थ्य भी है और भविष्य की संभावनाएं भी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की यह त्रिशक्ति देश का सामर्थ्य भी बढ़ाती है।

मोदी ने कहा कि कल एक अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लेकर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया। ‘‘मैं स्वच्छता आंदोलन को जन आंदोलन बना देने के लिए सभी देशवासियों का आभार व्यक्त करता हूं।’’

मोदी ने कहा, ‘‘पूज्य बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे। बीते नौ साल में बापू के इन्हीं मूल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज 7200 करोड़ रुपए की जिन परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ है उसमें भी इसका प्रतिबिंब है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘गैस आधारित अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत करने के लिए देश में गैस पाइपलाइन नेटवर्क बिछाने का अभूतपूर्व अभियान चल रहा है।’’ इससे पहले मोदी ने विख्यात सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा अर्चना की।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का अनावरण किया। प्रधानमंत्री ने गैस आधारित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए मेहसाणा-भटिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन समर्पित की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad