Advertisement

लालू प्रसाद यादव की मंशा, देश का अगला पीएम नीतीश बनें

राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव देश के प्रधानमंत्री पद के लिए अपनेे दल की तरफ से उम्‍मीदवारी चाहते हैं। इस पद के लिए उनकी मंशा जाहिर होने के बाद बिहार की सियासत का ऊंट एक नए करवट की ओर बढ़ने लगा है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस किसी और बड़े नाम पर इस पद के लिए तैयार नहीं है, लेकिन बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव चाहते हैं कि अगला पीएम बिहार का बने।
लालू प्रसाद यादव की मंशा, देश का अगला पीएम नीतीश बनें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यादा अनुभवी एवं बेहतर प्रत्याशी समझते हैं। लालू ने दो दिन पहले नीतीश कुमार को पीएम पद के लिए अपनी पहली पसंद बताया था। साथ ही राहुल गांधी की उम्मीदवारी से अनभिज्ञता जताई थी। सर शिव सागर रामगुलाम की जयंती समारोह में शिरकत करने के बाद पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री पद के लिए खुलकर नीतीश कुमार का नाम लिया लेकिन साथ ही कहा कि कांग्रेस ने अब तक प्रधानमंत्री के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

तेजस्वी ने यह भी जोड़ा कि राहुल गांधी में भी प्रधानमंत्री बनने की क्षमता है लेकिन उन्हें और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी को ज्‍यादा खुशी तब होगी जब बिहार से कोई प्रधानमंत्री बनेगा। तेजस्वी ने कहा कि यह तो तय है कि 2019 में नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। कई क्षेत्रीय दल बहुत मजबूती से उभर रहे हैं। सबके अपने-अपने उम्मीदवार हैं। ऐसे में ढाई साल बाद कौन प्रधानमंत्री बनेगा, यह अभी से कहना कठिन होगा। तेजस्वी ने जोर देते हुए कहा कि नीतीश कुमार सबसे सक्षम पीएम उम्मीदवार हैं। साथ ही यह भी जोड़ा कि राहुल गांधी की क्षमता पर भी सवाल उठाना सही नहीं है। वे इतनी बड़ी पार्टी को संभाल रहे हैं और लगातार मेहनत भी कर रहे हैं।

राजद सुप्रीमो द्वारा नीतीश कुमार को पीएम पद का दावेदार कहे जाने पर भाजपा ने चुटकी ली है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि लालू यादव कांग्रेस से काफी नाराज हैं। नीतीश की कांग्रेस से बढ़ती नजदीकियां उन्हें और परेशान कर रही हैं। यही वजह है कि वे ऐसी बातें कर रहे हैं। बकौल शर्मा, 2024 तक तो प्रधानमंत्री की वैकेंसी है ही नहीं फिर ऐसे बयानों का कोई मतलब नहीं। उन्होनें कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीछे भाग रहा है क्योंकि वे एक अछे पीएम साबित हो रहे हैं। ऐसे में लोग किसी और के पीछे क्यों जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लालू को नकार कर नीतीश से दोस्ती की है। लालू के साथ कांग्रेस की तल्खी किसी से छिपी नहीं है शायद तभी चुनाव के दौरान राहुल ने लालू के साथ मंच तक साझा नहीं किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad