Advertisement

रायबरेली से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन, मां सोनिया और बहन प्रियंका रही मौजूद

रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान...
रायबरेली से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन, मां सोनिया और बहन प्रियंका रही मौजूद

रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनकी मां सोनिया गांधी तथा बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं। कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे भी नामांकन के दौरान साथ दिखे।

इससे पहले राहुल फुरसतगंज हवाईअड्डे पर अपनी मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी वाद्रा, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य लोगों के साथ विमान से उतरे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बाद में रायबरेली पहुंचे।

गौरतलब है कि किशोरी लाल शर्मा को कांग्रेस ने अमेठी से मैदान पर उतारा है, जिन्होंने शुक्रवार को ही लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया। 

कई दिनों की ऊहापोह को खत्म करते हुए, पार्टी ने आज सुबह घोषणा की कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जो पहले उनकी मां सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र था।

पार्टी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि गांधी परिवार के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है। शर्मा गांधी परिवार की अनुपस्थिति में इन दोनों प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्रों की देखभाल कर चुके हैं।

सात चरण में हो रहे लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को जिन सीटों पर मतदान होगा, उनके लिए नामांकन दाखिल करने की आज आखिरी तारीख है। रायबरेली और अमेठी सीटों पर मतदान 20 मई को ही होगा। मतगणना चार जून को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad