Advertisement

अमित शाह के दावे पर ममता बोलीं, बंगाल में मिलेगा रसगुल्ला, जाने क्या है दीदी का तंज

पश्चिम बंगाल की चंडीपुर में एक जनसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के...
अमित शाह के दावे पर ममता बोलीं, बंगाल में मिलेगा रसगुल्ला, जाने क्या है दीदी का तंज

पश्चिम बंगाल की चंडीपुर में एक जनसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार कया है। रविवार को अमित शाह ने दावा किया कि बंगाल के पहले चरण की 30 सीटों में से बीजेपी 26 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि 26 क्यों कहा, पूरा तीस ही बोल देते, रसगुल्ला मिलेगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि क्या आपने ( अमित शाह) ईवीएम में प्रवेश किया है? आपने यह क्यों नहीं कहा कि भाजपा सभी 30 सीटें जीतेगी। 2 मई का इंतजार करें। टीएमसी जीतेगी। बाहरी बंगाल पर राज नहीं कर सकते।

गहमंत्री अमित शाह ने कहा कि असम और पश्चिम बंगाल में मतदान शांतिपूर्ण और सकारात्मक हुआ है। एक व्यक्ति की भी नहीं मरा।बंगाल में बीजेपी 30 में से 26 से भी ज्यादा सीटें जीत रही है और असम में भी 47 सीटों में से 37 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि दहशत थी कि हर बार की तरह गुंडे इस बार भी चुनाव को प्रभावित करेंगे लेकिन बंगाल में चुनाव आयोग को चुनाव कराने में सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि बंगाल के चुनाव में हिंसा आम बात हो गई थी। सालों बाद यह पहला चुनाव है जब एक भी गोली नहीं चली और न ही बम फटा। अमित शाह ने दावा किया, "मुझे विश्वास है कि बीजेपी 200 से ज्यादा सीटों के साथ पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी और असम में भी पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे।

बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर 84.13 फीसदी वोटिंग हुई। आयोग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि ज्यादातर स्थानों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा और हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं। शनिवार को जिन 30 सीटों पर मतदान हुआ उनमें से नौ पुरुलिया; बांकुड़ा और झाड़ग्राम की चार-चार, पश्चिम मेदिनीपुर की छह और पूर्व मेदिनीपुर की सात सीटें शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad