Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव से पहले भाजपा के कई विधायक कांग्रेस में शामिल होंगे: नाना पटोले का दावा

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य में विधानसभा...
महाराष्ट्र चुनाव से पहले भाजपा के कई विधायक कांग्रेस में शामिल होंगे: नाना पटोले का दावा

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई विधायक उनकी पार्टी में शामिल होंगे।

पटोले भाजपा के पूर्व सांसद शिशुपाल पटले को पार्टी में शामिल किए जाने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि महायुति के सहयोगियों में काफी नाराजगी है। महायुति में भाजपा, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल हैं। पटोले ने कहा, ‘‘आने वाले दिनों में भाजपा और उसके सहयोगियों के कई नेता कांग्रेस में शामिल होंगे।’’

भंडारा से पूर्व सांसद पटले ने कहा कि भाजपा बदल गई है और ठेकेदारों और पूंजीपतियों की पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी का किसानों और मजदूर वर्ग से कोई जुड़ाव नहीं है।

पटोले ने कहा, ‘‘भाजपा ने विपक्षी दलों को तोड़ने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल किया है। मैं लोगों के लिए काम करने के खातिर कांग्रेस में शामिल हुआ।’’

लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाडी (एमवीए) ने राज्य की 48 लोकसभा सीट में से 30 पर जीत हासिल की। शिवसेना (यूबीटी) ने 21 सीट पर चुनाव लड़ा था, उसके बाद कांग्रेस ने 17 और राकांपा (शरदचंद्र पवार) ने 10 सीट पर चुनाव लड़ा था। सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन 48 में से सिर्फ 17 सीट जीत सका, जबकि भाजपा की सीट की संख्या 2019 में 23 से घटकर नौ रह गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad