Advertisement

कश्मीर पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले बोली महबूबा, केंद्र को पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिए

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने फिर से केंद्र सरकार से पाकिस्तान के साथ बातचीत...
कश्मीर पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले बोली महबूबा, केंद्र को पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिए

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने फिर से केंद्र सरकार से पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की बात की है। मंगलवार को गुपकार गठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद मुफ्ती ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर मामले पर पाकिस्तान से भी बात होनी चाहिए। शांति बहाली के लिए संवाद ही एक मात्र रास्ता है। प्रदेश में यदि शांति लानी है तो हमें पाकिस्तान से बातचीत होनी चाहिए। 

पीडीपी प्रमुख का ये बयान ऐसे समय में आया है जब केंद्र सरकार गुरूवार को प्रदेश के नेताओं के साथ बातचीत करने का न्योता भेजा है। राज्य के सभी दलों के साथ सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। एक तरफ मुफ्ती ने पाक के साथ बातचीत करने की सलाह केंद्र को दी है। वहीं, जम्मू-कश्मीर मामले में केंद्र का कहना है कि वो बाहरी हस्तक्षेप को बर्दास्त नहीं करेगा। 

मंगलवार को नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के घर पर गुपकार गठबंधन के सदस्यों दलों की बैठक थी। जिसमें केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक पर मंथन चल रहा था। बैठक के बाद पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि हमसे जो छीन लिया गया है, हम उसके बारे में बात करेंगे। महबूबा का इशारा अनुच्छेद-370 की ओर रहा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad