Advertisement

"आरक्षण विरोधी" पार्टी और उसके "स्वार्थी" सहयोगियों को सबक सिखाएगा मिर्जापुर: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपना दल (एस) की उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल पर...

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपना दल (एस) की उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल पर निशाना साधते हुए कहा कि मिर्जापुर विधानसभा क्षेत्र की जनता "आरक्षण विरोधी" पार्टी और उसके "स्वार्थी" सहयोगियों को सबक सिखाएगी।

"मिर्जापुर की जनता आरक्षण विरोधी भाजपा और उसके स्वार्थी सहयोगियों को सबक सिखाने के लिए तैयार है। यादव ने मिर्जापुर के मौजूदा सांसद पर निशाना साधते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा "मिर्जापुर की जनता भाजपा सरकार की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) के शीर्ष नेतृत्व से पूछ रही है: 'अपना दल (एस) पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण के खिलाफ क्यों है?'"

उन्होंने विधायक से कई सवाल पूछे, "डबल इंजन के अलावा सदन में दो मंत्री होने के बावजूद मिर्जापुर के विकास का इंजन क्यों नहीं चला? अच्छी फसल की उम्मीद में मिर्जापुर के किसानों के खेत सूखे और बंजर क्यों रह गए? उन्होंने किसानों के लिए कुछ क्यों नहीं किया?"

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने सांसद से पूछा कि उनकी सहयोगी भाजपा ने युवाओं के लिए अधिक रोजगार सृजित करने के लिए क्या किया और आरोप लगाया कि वे मिर्जापुर में नई फैक्ट्रियां क्यों नहीं लगा पाए? यादव ने कहा "पूंजीपतियों के लाभ के लिए उन्होंने मिर्जापुर के कालीन उद्योग को बंद होने के कगार पर क्यों पहुंचा दिया? महंगाई से परेशान मिर्जापुर के लोगों की आय बढ़ाने या कालीन बनाने की बढ़ती लागत को कम करने के लिए आपने कोई प्रयास क्यों नहीं किया? "

उन्होंने कहा, एक महिला होने के बावजूद, महिलाओं के अपमान और तिरस्कार पर आप चुप क्यों रहीं? आपने आदिवासियों को उत्पीड़न, अत्याचार, शोषण और अपमान से बचाने के लिए कोई प्रयास क्यों नहीं किया?"

अनुप्रिया जहां केंद्रीय मंत्री हैं, वहीं उनके पति आशीष पटेल योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री हैं। यादव ने कहा कि मिर्जापुर के लोग सपा के चुनाव चिन्ह 'साइकिल' का बटन दबाकर इतिहास रचेंगे और उन्होंने लोगों से अपनी पार्टी के उम्मीदवार रमेश चंद बिंद को वोट देने का आग्रह किया। मौजूदा लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मिर्जापुर में मतदान होगा। इस आम चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए सपा ने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर भारत ब्लॉक बनाने के लिए कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad