Advertisement

मोदी कर रहे हैं किसानों का अपमानः राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तमिलनाडु के सूखा प्रभावित किसानों का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि किसानों से उनकी राहत पैकेज की मांग पर बात नहीं करके उनका असम्मान किया जा रहा है।
मोदी कर रहे हैं किसानों का अपमानः राहुल

उन्होंने यह टिप्पणी जंतर-मंतर पर की जहां तमिलनाडु के किसान लगातार 18 दिनों से प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं। राहुल इन किसानों से मिलने गए थे। राहुल ने मोदी सरकार को गरीब विरोधी और किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री केवल उद्योगपतियों के चुनिंदा समूह की मांगों की परवाह करते हैं।

उन्होंने कहा कि किसान यहां लंबे समय से बैठे हैं। किंतु न तो सरकार और न ही प्रधानमंत्री उनकी सुन रहे हैं। तमिलनाडु के लोगों एवं किसानों की बात सुननी चाहिए। प्रधानमंत्री उनके साथ बात की पहल नहीं कर उनका असम्मान कर रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पिछले तीन साल में 50 उद्योगपतियों के 1.4 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को माफ किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा किसानों के साथ क्यों नहीं किया जा रहा है। कर्जा माफ क्यों नहीं किया जा रहा है। ऐसा करना प्रधानमंत्री का दायित्व है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रदर्शन पर बैठे किसानों के साथ 15 मिनट तक बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि कांग्रेस उनके लिए लड़ाई लड़ेगी। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad