Advertisement

दिल्ली में हेमंत सोरेन के आवास पर ईडी के अधिकारियों का डेरा, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार सुबह यानी आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत...
दिल्ली में हेमंत सोरेन के आवास पर ईडी के अधिकारियों का डेरा, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार सुबह यानी आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर पहुंची। इस मामले में ईडी के अधिकारी सीएम सोरेन से पूछताछ कर सकते हैं। इस दौरान उनके आवास के बाहर भारी तादाद में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

 

रविवार को सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली पहुंचे थे। सीएम के दिल्ली आने पर कयास लगाए जा रहे थे कि वो ईडी की कार्रवाई को लेकर कानूनी सलाह मशवरा ले सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

 

इससे पहले केंद्रीय एजेंसी ईडी ने 20 जनवरी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान उनके आवास पर दर्ज किया था। इसके बाद ताजा समन इसलिए जारी किया गया क्योंकि उस दिन पूछताछ पूरी नहीं हुई थी। एजेंसी के अनुसार, जांच झारखंड में माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के एक बड़े गिरोह से संबंधित है। इससे पहले ईडी ने लैंड डील स्कैम में 29 से 31 जनवरी के बीच हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए समय मांगा था।

ईडी की ओर से 22 जनवरी को समन भेजकर सीएम हेमंत सोरेन से 25 जनवरी 2024 तक यह बताने के लिए कहा गया था कि 27  से 31 जनवरी के बीच पूछताछ का कोई समय और स्थान तय कर वो एजेंसी को जानकारी दें। इसके बाद झारखंड के सीएम सोरेन रविवार को ही वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे, अब सोमवार को ईडी की टीम दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंची है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad