Advertisement

बिहार: किरकिरी के बाद नीतीश की "सन ऑफ मल्लाह" को फटकार, अपनी जगह भाई को बना दिया झूठा मंत्री

बिहार के हाजीपुर में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की योजना का उद्घाटन विभागीय मंत्री मुकेश सहनी के...
बिहार: किरकिरी के बाद नीतीश की

बिहार के हाजीपुर में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की योजना का उद्घाटन विभागीय मंत्री मुकेश सहनी के बदले उनके भाई संतोष सहनी ने कर दी। इस दौरान उन्हें सरकारी प्रोटोकॉल भी मिला। अब इस मामले पर विवाद खड़ा हो गया है। जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सन् ऑफ मल्लाह के नाम से जाने जाने वाले मुकेश सहनी को जमकर फटकार लगाई है। दरअसलस, इस मामले को लेकर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। विधान परिषद में विपक्ष ने गुरुवार को सरकार को कठघरे में खड़ा किया। विपक्ष मुकेश सहनी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। 

हंगामे के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हस्तक्षेप करना पड़ा। उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई का भरोसा दिया है। उसके बाद देर शाम मुख्‍यमंत्री नीतीश ने मुकेश सहनी को तलब किया और फटकार लगाई। मुकेस सहनी ने मामले पर खेद व्यक्त करते हुए क्षमा मांगी है। जबकि, विपक्ष उनकी बर्खास्‍तगी पर अड़ा हुआ है।

जिस वक्त विधानसभा में मुकेश सहनी को लेकर हंगामा हुआ, वहां सीएम नीतीश कुमार मौजूद थे। उन्होंने मामले पर बढ़ते हंगामे को देखते हुए उन्हें खुद आगे आना पड़ा। जवाब में सीएम नीतीश ने कहा कि उनके संज्ञान में ये मामला नहीं है। मुकेश सहनी के भाई को कार्यक्रम में बाजवते मंत्री बनकर जाने को लेकर नीतीश ने हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। पूरे मामले को वो खुद देखेंगे। पूरे मामले पर मुकेश सहनी ने खेद व्यक्त किया है। उन्होंने सरकारी कार्यक्रम में अपने भाई को भेजने को लेकर माफी मांगी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad