Advertisement

फडणवीस का आरोप- मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख संजय पांडे को मेरी गिरफ्तारी का ‘लक्ष्य’ दिया गया था

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख...
फडणवीस का आरोप- मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख संजय पांडे को मेरी गिरफ्तारी का ‘लक्ष्य’ दिया गया था

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख संजय पांडे को उन्हें गिरफ्तार करने का ‘‘लक्ष्य’’ दिया गया था, लेकिन पुलिस अधिकारी इसमें सफल नहीं हो सके, क्योंकि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है।

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों के बागी हो जाने के कारण पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार ढह गई थी। इसके बाद शिंदे ने मुख्यमंत्री और फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली।

फडणवीस ने कहा, ‘‘यह सच्चाई है और अब आप किसी भी पुलिस अधिकारी से पूछ सकते हैं। वे भी इसके बारे में बताएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिससे वे मुझे जेल में बंद कर पाते और इसलिए वे नाकाम रहे।’’

फडणवीस ने कहा कि उनकी शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ने मेरे फोन कॉल का जवाब देना पूरी तरह से बंद कर दिया। अगर वह (राज्य में 2019 के चुनावों के बाद भाजपा के साथ) गठबंधन नहीं करना चाहते थे, तो उन्हें मुझसे ऐसा कहना चाहिए था।’’

एमवीए सरकार के गिरने के तुरंत बाद पांडे को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज कर्मचारियों के फोन कथित तौर पर अवैध तरीके से टैप करने से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल जमानत पर रिहा हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से