Advertisement

एनडीए की बैठक में शामिल हुए अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल, बोले- 'एनसीपी, एनडीए का अभिन्न अंग'

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने...
एनडीए की बैठक में शामिल हुए अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल, बोले- 'एनसीपी, एनडीए का अभिन्न अंग'

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने मंगलवार को दिल्ली में एनडीए की बैठक में शामिल होने के बाद कहा कि एनसीपी, एनडीए गठबंधन का अभिन्न अंग है। बता दें कि प्रफुल्ल पटेल ने पिछले ही महीने पटना में आयोजित विपक्षी दलों की महा बैठक में प्रतिभाग किया था।

प्रफुल्ल पटेल ने बैठक के बाद कहा, "मैं और अजित पवार, 38 राजनीतिक दलों के साथ एनडीए की बैठक में पहुंचे थे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एनडीए गठबंधन का अभिन्न अंग है। भविष्य में, एनसीपी... एनडीए के साथ काम करेगी।"

पटेल ने आगे कहा, "एनडीए की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर 38 राजनीतिक दलों ने प्रतिभाग किया। बैठक में अजित पवार ने हमारा प्रतिनिधित्व किया।" बता दें कि इससे पहले सोमवार को, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से विद्रोह करने के बाद, प्रफुल्ल पटेल पहली बार प्रमुख शरद पवार से मिले और उन्होंने बताया कि दिग्गज नेता से पार्टी को एकजुट रखने का अनुरोध किया गया, लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से परहेज किया।

प्रफुल्ल पटेल ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और सुनील तटकरे के साथ मुंबई में वाईबी चव्हाण केंद्र में शरद पवार से मुलाकात की। मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने कहा था, "अजित पवार, सुनील तटकरे और मैंने वाईबी चव्हाण सेंटर में शरद पवार से मुलाकात की। हमने उनसे फिर से एनसीपी को एकजुट रखने का अनुरोध किया और उन्होंने हमारी बात सुनी लेकिन इस बारे में कुछ नहीं कहा।''

प्रफुल्ल पटेल ने आगे कहा कि वे शरद पवार से आशीर्वाद लेने के लिए मिले। उन्होंने कहा, ''शरद पवार ने हमें आज भी आमंत्रित नहीं किया, हम शरद पवार से उनका आशीर्वाद लेने के लिए मिलने आए थे।'' विदित हो कि, 2 जुलाई को एक आश्चर्यजनक कदम में, एनसीपी नेता अजीत पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, साथ ही पार्टी के आठ अन्य विधायक भी राज्य में एनडीए सरकार में शामिल हुए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad