Advertisement

नोटबंदी के समर्थन पर शाह ने नीतीश का किया स्‍वागत, लालू ने सोनिया से की बात

जदयू के एनडीए में लौटने के कयासों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार का समर्थन करने के लिए बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की है। गौर हो कि इस तारीफ के लिए उन्होंने 'स्वागत है' शब्द का प्रयोग किया है।
नोटबंदी के समर्थन पर शाह ने नीतीश का किया स्‍वागत, लालू ने सोनिया से की बात

भाजपा अध्यक्ष के इस बयान के साथ ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि उन्होंने खुलेआम नीतीश कुमार को एनडीए का हिस्सा बनने का न्यौता दे दिया। इस बीच लालू यादव ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत की है।

नीतीश कुमार चार बार नोटबंदी की तारीफ कर चुके हैं। हालांकि वे नोटबंदी लागू करने में सरकार के इंतजाम पूरे नहीं होने की बात भी उठाते रहे हैं। रविवार को भी नीतीश ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी पर सैद्धांतिक स्‍टैंड लिया है। सरकार के इस कदम से काले धन से लड़ाई में मदद मिलेगी।

दोनों नेताओं का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब मीडिया में चर्चा है कि अमित शाह और नीतीश कुमार ने हाल में ही गुपचुप तरीके से मुलाकात की है। हालांकि नीतीश कुमार इस मुलाकात की बात को नकार चुके हैं। जदयू ने 28 नवंबर को विपक्षी पार्टियों की ओर से बुलाए गए भारत बंद से भी खुद को अलग किया है।

नीतीश कुमार को अमित शाह के धन्यवाद दिये जाने से महागठबंधन की मुश्किल बढ़ी है हालांकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुछ बोलने से बच रहे हैं। हालांकि बदले राजनीतिक परिस्थितियों में लालू प्रसाद की सोनिया गांधी से टेलीफोन पर बातचीत हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad