Advertisement

दिल्ली में हो रहा कमाल, अब विधायक निधि 14 करोड़ करने की कवायद

विकास बेहतर ढंग से करने के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार विधायक निधि में तीन गुना बढ़ोतरी करना चाहती है। इस पर प्रस्ताव तैयार कर फाइल केंद्रीय गृह मंत्रलय को भेजी गई है। वर्तमान में प्रत्येक विधायक को अपने क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए हर साल चार करोड़ रुपये मिलते हैं, जिसे बढ़ाकर 14 करोड़ रुपये करने का प्रस्ताव है।
दिल्ली में हो रहा कमाल, अब विधायक निधि 14 करोड़ करने की कवायद

राज्‍य सरकार का कहना है कि विधायक निधि में बढ़ोतरी होने से विधायक अपने क्षेत्र में तेजी से विकास कार्य करा सकेंगे। इस पूरे मसले पर राजस्व विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुछ विधायकों ने सरकार से विधायक फंड कम होने की शिकायत की थी। विधायकों का कहना है कि उन्हें अपने पूरे विधानसभा क्षेत्र का ध्यान रखना होता है। लोग समस्या लेकर आते हैं लेकिन विधायक निधि कम होने के कारण सभी की समस्याएं हल नहीं की जा सकती हैं।

फंड कम होने से अधिकतर कामों को अगले वर्ष के लिए टाल देना पड़ता है। ऐसे में यदि फंड को बढ़ा दिया जाता है तो इस तरह की समस्या नहीं होगी। विधायकों की शिकायत को ध्यान में रखकर दिल्ली सरकार ने विधायक निधि में बढ़ोतरी करने की फाइल गृह मंत्रलय को भेजी है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद इस प्रस्ताव को कैबिनेट में चर्चा के लिए लाया जाएगा। कैबिनेट से प्रस्ताव पास होने के बाद इसे उपराज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad