Advertisement

भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह पर ममता बनर्जी ने कहा, 'भारत का विचार नहीं मरना चाहिए'

'भारत छोड़ो आंदोलन' की वर्षगांठ के अवसर पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पश्चिम बंगाल...
भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह पर ममता बनर्जी ने कहा, 'भारत का विचार नहीं मरना चाहिए'

'भारत छोड़ो आंदोलन' की वर्षगांठ के अवसर पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि मजबूत भारत के लिए सद्भाव और मानवता के विचारों को बरकरार रखना होगा।

तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख ने कहा कि "भारत का विचार" ख़त्म नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, "आज, 'भारत छोड़ो आंदोलन' की वर्षगांठ पर, मैं उन सभी को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं जिन्होंने इस महान देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया।"

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "हमें भविष्य में एक स्वस्थ, सुंदर, आशाजनक, एकजुट, सहिष्णु, मजबूत भारत सुनिश्चित करने के लिए सद्भाव और मानवता के उनके महान आदर्शों को हमेशा बरकरार रखना चाहिए। भारत का विचार ख़त्म नहीं होना चाहिए। जय हिन्द! जय INDIA!"

कुछ दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखने के कार्यक्रम मोदी ने रविवार को आरोप लगाया था कि विपक्ष का एक वर्ग न काम करो और न दूसरों को काम करने दो के सिद्धांत से प्रेरित है।

तब उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह का जिक्र करते हुए कहा था, "आज पूरा देश हर बुराई, भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण के लिए 'भारत छोड़ो' कह रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad